बीजापुर में नक्‍सलियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ रायपुर का सपूत, आज आएगा पार्थिव शव

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्‍सलियों के खिलाफ चलाए गए सर्चिंग अभियान में आरक्षक भारत लाल साहू शामिल थे। सर्चिंग अभियान के दौरान नक्‍सलियों द्वारा प्‍लांट किए गए आईईडी की चपेट में आने से भारत लाल साहू वीरगति को प्राप्‍त हुए।

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के रायपुर जिले का लाल भारत लाल साहू बीजापुर में आईईडी ब्‍लास्‍ट में शहीद हो गए। रायपुर के सपूत ने नक्‍सलियों से लोहा लेते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। जवान के शहादत की सूचना मिलते ही पूरे इलाके में मातम पसर गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

बातचीत में बलिदानी जवान के पिता रामा साहू ने बताया कि भारत दो साल से बीजापुर में पदस्थ था। भारत के तीन बच्चे हैं। दो बड़ी बेटी और एक छोटा बेटा है। भारत छह भाई और बहनों में चौथे नंबर का था। रात दो बजे शहादत की खबर मिली। उसके बाद से घर में शोक की लहर है। परिजन पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे हैं।

इधर, शहादत की खबर मिलते ही जवान के रायपुर मोवा स्थित घर पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। बीजापुर में नक्‍सलियों के खिलाफ चलाए गए सर्चिंग अभियान में भारत साहू शामिल थे। सर्चिंग अभियान के दौरान नक्‍सलियों द्वारा प्‍लांट किए गए आईईडी की चपेट में आने से भारत लाल साहू वीरगति को प्राप्‍त हुए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button