Anant-Radhika के मंडप में कन्यादान का मतलब समझाती दिखीं नीता अंबानी, इमोशनल हुई छोटी बहू"/>

Anant-Radhika के मंडप में कन्यादान का मतलब समझाती दिखीं नीता अंबानी, इमोशनल हुई छोटी बहू

अनंत और राधिका की शादी के इनसाइड वीडियोज इंटरनेट पर अब वायरल हो रहे हैं। नीता अंबानी का एक वीडियो 'कन्यादान' रस्म से कुछ मिनटों पहले का है। इसमें वे हिंदू धर्म की परंपरा कन्यादान को डिटेल में समझा रही हैं, जिसे सुनकर वहां बैठा हर शख्स इमोशनल हो गया था।

HIGHLIGHTS

  1. अनंत और राधिका की शादी तीन दिनों तक चली थी।
  2. इस शाही शादी का हर एक फंक्शन बेहद खास रहा।
  3. कपल के फेरे के समय का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Nita Ambani Explaining meaning of Kanyadan: मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंध गए हैं। यह वेडिंग काफी ग्रैंड थी। इसमें दुनिया भर के सितारे शामिल हुए थे।

3 दिन तक चलने वाली शादी के सभी फंक्शन मुंबई के जिओ वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में रखे गए थे। शादी के बाद 13 जुलाई को अनंत और राधिका के लिए शुभ आशीर्वाद समारोह रखा गया था। इसके बाद 14 जुलाई को मंगल उत्सव यानी ग्रैंड रिसेप्शन आयोजित किया गया।

वायरल हुआ नीता अंबानी का वीडियो

अंबानी परिवार ने अपनी बहू का स्वागत भी काफी खास अंदाज में किया था। कपल की शादी में दुनिया भर के दिग्गज सितारे शामिल हुए थे, जिसके फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। शादी तो खत्म हो चुकी है, लेकिन इससे जुड़े वीडियो एंड फोटोज अभी तक सामने आ रहे हैं।

 

naidunia_image

वहीं, अब इंटरनेट पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें नीता अंबानी मेहमानों को कन्यादान का मतलब समझाते दिखाई दे रही हैं। उन्होंने मंडप में बैठे राधिका और अनंत के पास जाकर विदेशी मेहमानों को कन्यादान का मतलब समझाया।

विदेशी मेहमानों को समझाया कन्यादान का मतलब

सबसे पहले नीता अंबानी ने राधिका मर्चेंट को अपनी बहू स्वीकारते हुए, शादी में शामिल हुए सभी मेहमानों को शुक्रिया कहा।

मैं बहुत खुश हूं क्योंकि यह एक ऐसा मिलन है जिसमें दो परिवार एक साथ आते हैं। एक को बेटा मिलता है, दूसरे को बेटी मिलती है। हमारे हिंदू संस्कार में बेटियों का कन्यादान किया जाता है, जहां एक बेटी को दूसरे परिवार को सौंप दिया जाता है। मैं खुद एक बेटी, एक बेटी की मां और सास हूं। इसके नाते मुझे पता है कि पेरेंट्स कभी अपनी बेटी को किसी को नहीं सौंप सकते हैं। हम राधिका का अपनी बेटी की तरह ख्याल रखेंगे। बेटियां सबसे बड़ा आशीर्वाद होती हैं। – नीता अंबानी

“कन्यादान करना इतना आसान नहीं”

इसके आगे वे कहती हैं, “कैसे कोई अपने दिल के टुकड़े को खुद से अलग कर सकता है। सालों से हम जिस बेटी को नाजों से पालते हैं, उसे किसी और को कैसे सौंप दिया जा सकता है। हमारी बेटियां घर को स्वर्ग बना देती है। कन्यादान करना इतना आसान नहीं होता है।”

इसके बाद नीता ने राधिका के माता-पिता का नाम लेते हुए कहा, “आप हमें सिर्फ अपनी बेटी नहीं दे रहे हैं, आप अपनी फैमिली में एक बेटे अनंत का भी स्वागत कर रहे हैं। अनंत उतना ही आपका भी है, जितनी राधिका हमारी है।

मुकेश और मैं आपसे वादा करते हैं कि हम हमेशा राधिका का ख्याल रखेंगे बिल्कुल अपनी बेटी की तरह। अनंत की सोलमेट के तौर पर हम हमेशा उसे सहेज कर रखेंगे।”

यूजर्स को पसंद आया वीडियो

नीता अंबानी के इस वीडियो को यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं और उस पर तरह-तरह के कमेंट्स कर अपने रिएक्शन दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि कन्यादान का इससे अच्छा मतलब कैसे समझाया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button