Amritpal Singh Oath Today: आज लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेंगे अमृतपाल सिंह और शेख अब्दुल राशिद, फोटो-वीडियो और बयानबाजी पर रहेगी पाबंदी"/>

Amritpal Singh Oath Today: आज लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेंगे अमृतपाल सिंह और शेख अब्दुल राशिद, फोटो-वीडियो और बयानबाजी पर रहेगी पाबंदी

अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh Oath Today) असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। कोर्ट ने उसे सशर्त पैरोल की है। शर्त में कहा गया है कि जेल से बाहर रहने के दौरान वह कोई राजनीतिक बयान नहीं देगा। ना ही उसका कोई वीडियो बनाया जा सकेगा। उसके फोटो भी नहीं खींचे जा सकेंगे।

HIGHLIGHTS

  1. अमृतपाल सिंह ने पंजाब के खडूर साहिब चुनाव जीता था
  2. शेख अब्दुल राशिद को बारामुला (JK) से मिली थी जीत
  3. राशिद को शपथ ग्रहण के लिए 2 घंटे की पैरोल मिली है

एजेंसी, नई दिल्ली (Amritpal Singh Oath)। आज लोकसभा पर पूरे देश की नजर रहेगी। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और अलगाववादी शेख अब्दुल राशिद बतौर सांसद शपथ लेंगे। इसके लिए दोनों को जेल से रिहा किया गया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के चैंबर में शपथ दिलाई जाएगी।

बता दें, लोकसभा चुनाव 2024 में अमृतपाल सिंह ने पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से जीत दर्ज की है। वहीं, शेख अब्दुल राशिद ने जेल में रहते हुए जम्मू-कश्मीर की बारामुला सीट जीती है।
 

तिहाड़ में बंद है राशिद, मिली 2 घंटे की पैरोल

naidunia_image

शेख अब्दुल राशिद आतंकी फंडिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद है। शपथ ग्रहण के लिए उसे 2 घंटे की हिरासत पैरोल दी गई है।

विमान से दिल्ली लाया जाएगा अमृतपाल सिंह

अमृतपाल के खिलाफ अमृतसर के अजनाला थाने पर कई आपराधिक केस दर्ज हैं। उसे डिब्रूगढ़ जेल से विमान से नई दिल्ली लाया जाएगा। लोकसभा अध्यक्ष के चैंबर में लोकसभा सदस्यता की शपथ लेने के बाद वहीं से डिब्रूगढ़ जेल ले जाया जाएगा।

naidunia_image

अमृतपाल सिंह को पालन करने होंगी ये शर्तें

  • बाहर कोई बयानबाजी नहीं करेगा, पंजाब में प्रवेश नहीं होगा
  • सिर्फ अपने पिता, मां, भाई,पत्नी से मुलाकात करेगा
  • स्पीकर की अनुमति से ही शपथ के फोटो-वीडियो लिए जाएंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button