जनदर्शन में कलेक्टर ने क्षेत्रवासियों की सुनी शिकायतें सोशल मीडिया इस लेख को शेयर करें ?19 अप्रैल 2022

त्वरित कार्यवाही के दिये निर्देश

कोण्डागांव, आज कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में 14 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर श्री पुष्पेन्द्र कुमार मीणा साप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम में जिले के क्षेत्रवासियों से रूबरू होते हुए उनसे प्राप्त आवेदनों की जांच कर समस्याओं से अवगत हुए। उनके द्वारा आवेदनों पर विभागीय अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही हेतु टीप किया गया। इन आवेदनों में स्थायी विद्युत कनेक्शन, विद्युत लाईन विस्तार, लोन की आवश्यकता, जमीनी विवाद, अनुकम्पा नियुक्ति, भूमि अतिक्रमण, हैण्डपम्प लगाने जैसे आवेदन प्रमुख थे।
जनदर्शन कार्यक्रम में ग्राम बिवला के सुधराम नेताम, हीरामन नेताम, रतीराम नेताम, मनीराम नेताम ने अवगत कराया कि गांव के 55 किसानों द्वारा बोर में स्थायी विद्युत कनेक्शन हेतु आवेदन जमा किया गया था, परंतु एक वर्ष बीत जाने के पश्चात् भी स्थायी विद्युत कनेक्शन नहीं लगा है। इसी प्रकार जामपदर पारा कोण्डागांव के दिव्यांगजन राजूराम नेताम ने अपने दिव्यांगता को देखते हुए लोन के लिए कलेक्टर से आग्रह किया। ग्राम बंधापारा केशकाल के ग्रामीणों ने सोलर पम्प सिंटेक्स शुद्धिकरण की शिकायत करते हुए बताया कि पम्प पिछले तीन महीनों से खराब हो गया है और लोगों को पीने के पानी की समस्या हो रही हे। इसके अलावा ग्राम बीरापारा बड़ेराजपुर के ग्रामीणों ने गांव के खेल मैदान में अतिक्रमण की शिकायत करते हुए बताया कि गांव के एकमात्र खेल मैदान में अतिक्रमण किया गया है। जिससे विभिन्न खेलों के आयोजन एवं सामूहिक गतिविधियों में बाधा उत्पन्न हो रही है। इसी प्रकार जिला चिकित्सालय के सफाई कर्मियों ने बजट के अभाव में निकाले गये सफाई कर्मियों को पुनः कार्य पर रखने, ग्राम पल्ली के सज्जो मरकाम ने हैण्डपम्प लगाने, केशकाल के सखाराम समरथ एवं शोभाराम सोरी ने आदिवासी विश्रामगृह भूमि पर स्थायी पट्टा, जिले के सुभाष, भुनेश्वर, दीपक, राजेश ने निःशुल्क पीएससी कोचिंग संस्थान को पुनः संचालित करवाने, आड़काछेपड़ा की जयकुमारी ने भूमि के गलत सीमांकन करने, ग्राम पलोरा के जयसिंह ने अनुकम्पा नियुक्ति संबंधी अपना आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया।
इस दौरान वनमंडलाधिकारी श्री उत्तम गुप्ता, सीईओ जिला पंचायत प्रेमप्रकाश शर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button