Weather Update: केरल, कर्नाटक के कुछ हिस्सों में बारिश का रेड अलर्ट, इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट, पढ़ें मौसम विभाग का ताजा अपडेट"/>

Weather Update: केरल, कर्नाटक के कुछ हिस्सों में बारिश का रेड अलर्ट, इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट, पढ़ें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Monsoon Update: मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार से पांच दिनों के दौरान केरल, तटीय और आंतरिक दक्षिणी कर्नाटक, कोंकण-गोवा और मध्य महाराष्ट्र में बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने लक्षद्वीप के अलग-अलग स्थानों पर 23 जून तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

HIGHLIGHTS

  1. बारिश को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट जारी।
  2. आने वाले दो से चार दिनों में जमकर बरसेंगे बादल।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। IMD Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को कहा कि केरल, कर्नाटक, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में अगले कुछ दिनों भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल, कोंकण और गोवा के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही मध्य महाराष्ट्र और अंडमान व निकोबार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में बारिश रेड अलर्ट

आईएमडी ने कहा कि तटीय कर्नाटक में 22 से 23 जून को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। जबकि 24 और 26 जून के दौरान अलग-अलग स्थानों पर अत्यंत भारी बरसात संभव है।

कोंकण और गोवा में 22 और 23 जून को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने दोनों क्षेत्रों में 24 से 26 जून के दौरान अलग-अलग हिस्सों पर भारी से बहुत भारी बरसात की संभावना जताई है।

naidunia_image

 
 
दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 22 से 23 जून को भारी से अत्यंत भारी वर्षा हो सकती है। आईएमडी ने 24 से 26 जून के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग के अनुसार, केरल और माहे में 22 से 26 जून को भारी से बहुत भारी बारिश संभव है।

naidunia_image

इन राज्यों में बारिश ऑरेंज अलर्ट

आईएमडी ने मध्य महाराष्ट्र में 22 से 23 जून को भारी बारिश की संभावना जताई है। जबकि 24 से 26 जून तक इस क्षेत्र में भारी से अत्यंत तेज वर्षा होने की संभावना है।

naidunia_image

IMD पुणे के प्रमुख केएस होसलीकर ने कहा कि अगले चार से पांच दिनों में कोंकण क्षेत्र में बारिश की तीव्रता धीरे-धीरे बढ़ेगी। मराठवाड़ा के कुछ क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बरसात होने की संभावना है।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 24 और 25 जून को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

naidunia_image

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 25 और 26 जून को भारी से बहुत भारी बरसात हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button