Raipur Crime: स्टील कंपनी का एजेंट बताकर कारोबारी से 43.23 लाख की ठगी"/>

Raipur Crime: स्टील कंपनी का एजेंट बताकर कारोबारी से 43.23 लाख की ठगी

HIGHLIGHTS

  1. पंडरी थाना क्षेत्र में कारोबारी से ठगी
  2. स्टील कंपनी का एजेंट बताकर ठगी की
  3. 43 लाख 23 हजार रुपये की धोखाधड़ी

रायपुर। पंडरी थाना क्षेत्र में कारोबारी से ठगी हो गई। खुद को स्टील कंपनी का एजेंट बताकर ठग ने 43 लाख 23 हजार रुपये की धोखाधड़ी की। उसने फर्जी बिल बनाकर पैसों को अकाउंट नंबर पर ट्रांसफर करवा लिए। कारोबारी ने पंडरी थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रायपुर के स्टील कारोबारी किशोर राजदेव ने एफआइआर दर्ज करवाई।

ऐसे हुई धोखाधड़ी

उन्होंने पुलिस को बताया कि राजदेव स्टील प्राइवेट लिमिटेड के नाम से उनकी कंपनी है। 25 मई को संजय सिंह नाम के व्यक्ति का उनके पास फोन आया। उसने खुद को दुर्गापुर के पारसनाथ रोलिंग मिल्स लिमिटेड का एजेंट बताया। संजय सिंह ने उसे फर्म में रखे लोहे का कच्चा माल (बिलेट) बेचने की बात कही। दोनों के बीच 130 मीट्रिक टन का सौदा हुआ। इसके बाद किशोर ने ट्रांसपोर्ट के लिए फैक्ट्री में गाड़ियां भेज दी। दूसरी ओर ठग ने किशोर की पत्नी के वाट्सएप पर फर्जी बिल भेज दिए। फिर उन्हें बैंक खाते में पैसे भेजने के लिए कहा।

naidunia_image

खाते में डलवा लिए 43 लाख रुपए

किशोर में संजय सिंह के दिए बैंक अकाउंट में 43 लाख 23 हजार रुपये डलवा दिए। इस बीच बिल में दिए गए रकम पर कारोबारी को शक हुआ तो उन्होंने कंपनी के अकाउंटेंट को संपर्क किया। पता चला कि ठग ने किसी फर्जी सुषमा कुमारी के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवाए हैं। जिसके बाद कारोबारी को ठगे जाने का पता चला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button