Coal Scam In Chhattisgarh: सूर्यकांत, समीर 18 जून तक भेजे गए जेल, अन्य आरोपित अभी भी ईओडब्ल्यू की रिमांड पर"/>

Coal Scam In Chhattisgarh: सूर्यकांत, समीर 18 जून तक भेजे गए जेल, अन्य आरोपित अभी भी ईओडब्ल्यू की रिमांड पर

HIGHLIGHTS

  1. कोयला घोटाला केस के अन्य आरोपित लक्ष्मीकांत, शिवशंकर, सुनील और निखिल अभी भी EOW की रिमांड पर
  2. शराब घोटाला केस में ढेबर, त्रिपाठी समेत अन्य को ईडी की रिमांड पर सौंपने 25 जून को होगा फैसला
  3. कोयला घोटाला केस के आरोपित सूर्यकांत और निलंबित आइएएस समीर को 18 जून तक जेल भेज दिया गया

Coal Scam in Chhattisgarh: रायपुर। कोयला घोटाले केस में ईओडब्ल्यू की पहले सात फिर दो दिन की रिमांड पर चल रहे आरोपित सूर्यकांत तिवारी और निलंबित आइएएस समीर बिश्नोई को बुधवार विशेष कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को 18 जून तक न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया। वहीं इस केस के अन्य आरोपित लक्ष्मीकांत तिवारी, शिवशंकर नाग, सुनील नायक और निखिल चंद्राकर अभी भी ईओडब्ल्यू की रिमांड पर है।

ढेबर, त्रिपाठी समेत अन्य को ईडी की रिमांड पर सौंपने 25 को फैसला

शराब घोटाला केस में जेल में बंद अनवर ढेबर, पूर्व आबकारी अधिकारी अरूणपति त्रिपाठी, पूर्व बीएसपी कर्मी अरविंद सिंह और शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढ़िल्लन को कस्टोडियल रिमांड पर लेने ईडी के प्रोडक्शन वारंट पर विशेष कोर्ट ने शुक्रवार 25 जून को सुनवाई की तिथि नियत की है।

यानि इस दिन चारों की उपस्थिति में कोर्ट अपना फैसला सुनायेगा। दरअसल शराब घोटाले में दर्ज नई ईसीआइआर में इन आरोपितों से ईडी ने पूछताछ की आवश्यकता बताते हुए रिमांड पर लेने की तैयारी की है। वहीं नोएडा पुलिस के प्रोडक्शन वारंट को लेकर कोर्ट ने कोई फैसला नहीं सुनाया है। कोर्ट ने उसे विचारार्थ रखा है।

नीतिश दीवान 24 तक ईओडब्ल्यू की रिमांड पर

महादेव एप सट्टेबाजी मामले के आरोपित नीतीश दीवान को प्रोडक्शन वारंट पर बुधवार को कोर्ट में पेश होने के बाद 24 जून तक उसे ईओडब्ल्यू की रिमांड पर सौंप दिया गया।इससे पहले भी अभियोजन और बचाव पक्ष के बीच कोर्ट में इसे लेकर जमकर बहस हुई थी।दो बार सुनवाई की तारीख टलने के बाद आज ईओडब्ल्यू नीतिश की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट से रिमांड पर लेने आवेदन पेश किया जिसे मंजूर कर लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button