Bilaspur News: मंगलवार को दिल्ली से फ्लाइट में बिलासपुर आए 66 यात्री, उनका लगेज छूटा दिल्ली में हंगामे पर दिया गया था भरोसा, बुधवार को भी खाली हाथ लौटे"/>

Bilaspur News: मंगलवार को दिल्ली से फ्लाइट में बिलासपुर आए 66 यात्री, उनका लगेज छूटा दिल्ली में हंगामे पर दिया गया था भरोसा, बुधवार को भी खाली हाथ लौटे

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति समिति ने कहा कि आंदोलन करना इसलिए आवशयक है कि चाहे अलायंस एयर कंपनी हो या राज्य और केंद्र की सरकारें, सभी बिलासपुर एयरपोर्ट पर सुविधाओं और नई फ्लाइट की मांग को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

बिलासपुर। अलायंस एयर कंपनी की मनमानी दिल्ली से बिलासपुर मंगलवार को आई फ्लाइट के यात्रियों का लगेज 48 घंटे बाद भी वापस नहीं मिल पाया है। यात्रियों को लेकर निकली फ्लाइट लगेज चढ़ाए बिना ही उड़ान भर ली जिसके चलते बिलासपुर संभाग के दूरदराज के यात्री परेशान हैं और बिलासपुर एयरपोर्ट का चक्कर लगा रहे हैं।

दिल्ली से आने वाली फ्लाइट में बिलासपुर के 66 यात्री आए थे। लेकिन, उनका लगेज नहीं आ पाया था। बिलासपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर यात्री अपने लगेज का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान उन्हें बताया गया कि उनका लगेज दिल्ली में छूट गया है। लगेज नहीं मिलने पर यात्रियों ने बिलासपुर एयरपोर्ट में हंगामा मचाया।

यात्रियों का कहना है कि ओवरहीट बहाना है दूसरी फ्लाइट में समस्या क्यों नहीं

यात्रियों ने लगेज नहीं लाने का विरोध किया, तब अलायंस एयर कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि भीषण गर्मी के चलते ओवरहीट हो रही है, जिसके कारण उड़ान कंपनियों को यात्रियों के साथ लगेज ले जाने की समस्या हो रही है। ओवरहीट की दिक्कतों के चलते उनका सामान रोका गया है। इस पर यात्रियों का कहना था कि दूसरी फ्लाइट में इस तरह की परेशानी नहीं हो रही है। केवल बिलासपुर की फ्लाइट में ही ऐसी समस्या क्यों आ रही है। लगेज के लिए दो दिन से परेशान है दिल्ली से आने वाले यात्री।

हेल्पलाइन नंबर पर फोन रिसीव नहीं करते कर्मचारी, कर्मचारियों ने फोन रिसीव ही नहीं किया, जिसके चलते परेशान होकर यात्रियों को एयरपोर्ट तक जाना पड़ा और सामान नहीं मिलने पर मायूस होकर लौटना पड़ा।

यात्रियों के हंगामे पर दिया गया था भरोसा

वहीं यात्रियों को यह भी भरोसा दिलाया गया था कि दिल्ली से लगेज रायपुर एयरपोर्ट और फिर वहां से बिलासपुर लाया जाएगा। इसके लिए यात्रियों को बुधवार को बुलाया गया था। लेकिन, अब तक यात्रियों को उनका लगेज नहीं मिल पाया है। इस संबंध में जानकारी लेने के लिए एयरपोर्ट के डायरेक्टर वीरेंद्र सिंह को कॉल किया गया। लेकिन, उन्होंने भी फोन रिसीव नहीं किया।

हवाई सुविधा में कमी के विरोध में बजाया झुनझुना

इधर, हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने बुधवार को चकरभाटा-बोदरी मुख्य बाज़ार में बिलासपुर में हवाई सुवधाओं की कमी, फोर सी एयरपोर्ट की मांग, चारों महानगरों तक सीधी उड़ान के लिए झुनझुना प्रदर्शन आयोजित किया।

इसमें बिलासपुर, बोदरी, चकरभाटा और बिल्हा के नागरिक शामिल हुए. इसके तहत बोदरी चकरभाठा मुख्य बाजार में डेढ़ किमी रास्ते पर चार नुक्कड़ सभा भी हुई। ‘झुनझुना प्रदर्शन’ के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार को साफ संदेश दिया गया कि बिलासपुर के लोग बच्चे नहीं है, उन्हें एयरपोर्ट पर वास्तविक और स्थायी विकास चाहिए।

एयर कंपनी हमारी मांग को गंभीरता से नहीं ले रही

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति समिति ने कहा कि आंदोलन करना इसलिए आवशयक है कि चाहे अलायंस एयर कंपनी हो या राज्य और केंद्र की सरकारें, सभी बिलासपुर एयरपोर्ट पर सुविधाओं और नई फ्लाइट की मांग को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

इसका सबूत यह है की समिति के आंदोलन तेज करने की घोषणा के बाद अलायंस एयर ने नया शेड्यूल जारी कर सप्ताह दिन बिलासपुर से फ्लाइट होने का दावा किया। लेकिन, आज तक इन फ्लाइट की बुकिंग किसी भी ट्रैवल साइट पर नहीं हो रही है।

 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button