CG Board Supplementary Exam 2024: जून से भरे जाएंगे छत्‍तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं के सप्लीमेंट्री फार्म, जानें कब से होगी परीक्षा"/>

CG Board Supplementary Exam 2024: जून से भरे जाएंगे छत्‍तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं के सप्लीमेंट्री फार्म, जानें कब से होगी परीक्षा

CG Board Supplementary Exam 2024: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं और 12वीं पूरक परीक्षा के लिए आवेदन अगले माह जून से शुरू हो जाएगी। वहीं परीक्षा जून में ही आयोजित करने की तैयारी है।

HIGHLIGHTS

  1. पुनर्मूल्यांकन के लिए सबसे ज्यादा आए आवेदन
  2. 10वीं और 12वीं पूरक परीक्षा के लिए आवेदन अगले माह से

रायपुर। CG Board Supplementary Exam 2024: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं और 12वीं पूरक परीक्षा के लिए आवेदन अगले माह जून से शुरू हो जाएगी। वहीं परीक्षा जून में ही आयोजित करने की तैयारी है। जानकारी के अनुसार 10वीं बोर्ड परीक्षा में 19,012 छात्र पूरक परीक्षा के लिए पात्र है। वहीं 12वीं में 22,232 छात्रों पर पूरक लगा है। माशिमं के मापदंड के मुताबिक एक या दो विषय में पूरक परीक्षा की पात्रता देते है।

दूसरी ओर अन्य सालों की तरह इस बार पुनर्मूल्यांकन, पुनर्गणना के लिए ज्यादा फार्म आए हैं। इस बार 30 हजार से अधिक आवेदन आए हैं। जबकि यह आंकड़ा पिछले साल की अपेक्षा 10 हजार से ज्यादा है। वहीं सबसे ज्यादा आवेदन पुर्नमूल्यांकन के लिए मिले है। इधर, रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों को पुनर्गणना, पुनर्मूल्यांकन, उत्तरपुस्तिका की छायाप्रति के लिए 24 मई तक आवेदन करने का समय दिया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button