Bilaspur News: 86 दुकानों का मलबा हटा, दिखने लगी इमलीपारा चौक की चौड़ाई"/>

Bilaspur News: 86 दुकानों का मलबा हटा, दिखने लगी इमलीपारा चौक की चौड़ाई

इधर दुकानदारों को व्यवसाय करने के वैकल्पिक व्यवस्था के तहत पुराना बस स्टैंड परिसर में अस्थाई जगह दी गई है।

HIGHLIGHTS

  1. निगम की टीम ने सड़क चौड़ीकरण की प्रक्रिया में लाई तेजी
  2. अब बढ़ते यातायात का दबाव खत्म हो जाएगा
  3. हाई कोर्ट के आदेश से निगम को राहत मिली
बिलासपुर  पुराना बस स्टैंड से इमलीपारा रोड को जोड़ने के लिए की गई कार्रवाई के बाद शुक्रवार को तोड़े गए 86 दुकानों का मलबा हटा लिया गया है। इससे सड़क की चौड़ाई साफ नजर आने लगी है। निगम ने सड़क निर्माण व काम्पलेक्स निर्माण की प्रक्रिया भी तेज कर दी है। कागजी तौर पर बचीं कुछ बाधाएं जल्द ही दूर हो जाएगी। इसके बाद सड़क चौड़ीकरण का कार्य तेज होगा।

नगर निगम ने 12 साल पहले इमलीपारा रोड से पुराना बस स्टैंड चौक तक जुड़ने में बाधा बन रही अवैध 88 दुकानों को हटाने का निर्णय लिया था, ताकि इनके हटने के बाद इमलीपारा की चौड़ी सड़क सीधे जाकर पुराना बस स्टैंड चौक से मिले। ऐसा होने से क्षेत्र में बढ़ते यातायात का दबाव खत्म हो जाएगा और इमलीपारा सड़क का भी ज्यादा से ज्यादा उपयोग होने लगता। लेकिन दुकानदारों ने इसका विरोध कर दिया और 12 साल तक यह मामला अधर में लटका रहा।

लेकिन हाई कोर्ट के आदेश से निगम को राहत मिली और सड़क चौड़ीकरण की तमाम बाधाएं खत्म हो गई। इसी के बाद दुकानों को ढ़हा गया है। वहीं शुक्रवार को पूरा मलबा हटाने के बाद सड़क के चौड़ाई दिखने लगी है। साफ है कि आने वाले दिनों में शहरवासियों को एक और चौड़ी सड़क मिल जाएगी। इधर दुकानदारों को व्यवसाय करने के वैकल्पिक व्यवस्था के तहत पुराना बस स्टैंड परिसर में अस्थाई जगह दी गई है, लाटरी निकाली गई और उसी के हिसाब से मार्किंग की गई है, लेकिन अभी तक दुकानदारों ने अपना व्यवसाय इस नए स्थान पर शुरू नहीं किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button