Farida Jalal के लिए बेहद मुश्किल था इस सुपरस्टार के साथ काम करना, फिल्म खत्म होने के बाद भी नहीं बन पाए दोस्त"/>

Farida Jalal के लिए बेहद मुश्किल था इस सुपरस्टार के साथ काम करना, फिल्म खत्म होने के बाद भी नहीं बन पाए दोस्त

HIGHLIGHTS

  1. फरीदा जलाल ने हिंदी सिनेमा में अपने लिए एक अलग ही जाॅनर सेट किया है।
  2. एक्ट्रेस ने अपने करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।
  3. ‘आराधना’ फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

Farida Jalal Interesting Facts: हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा फरीदा जलाल टेलीविजन से लेकर बाॅलीवुड तक अच्छी फेम कमा चुकी हैं। उन्हें बॉलीवुड की ऑनस्क्रीन मां कहा जाता है। उन्होंने फिल्मों में 6 दशक से भी ज्यादा समय तक काम किया। आज भी वे कई वेब सीरीज में नजर आ रही हैं। फरीदा जलाल ने हिंदी सिनेमा में अपने लिए एक अलग ही जाॅनर सेट किया है। उनके फिल्मी करियर से जुड़े कई किस्से आज भी काफी मशहूर हैं। एक्ट्रेस ने अपने करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

naidunia_image

आराधना फिल्म से जुड़ा है किस्सा

फरीदा जलाल का जन्म 14 मार्च 1949 में हुआ था। उन्होंने 57 साल पहले हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। वे शुरू से ही चाहती थीं कि वे एक एक्ट्रेस बने। उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की। फरीदा ने कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया, लेकिन एक एक्टर ऐसे रहे हैं, जिनके साथ काम करना उनके लिए बहुत मुश्किल था।

naidunia_image

वह स्टार थे राजेश खन्ना। फरीदा जलाल ने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि राजेश खन्ना के साथ काम करना उनके लिए काफी मुश्किल था। 1969 में रिलीज हुई फिल्म ‘आराधना’ में राजेश खन्ना, शर्मिला टैगोर, फरीदा जलाल, सुजीत कुमार अहम रोल में नजर आए थे।

naidunia_image

सुपरस्टार्स के साथ काम करना नहीं था आसान

‘आराधना’ फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। फिल्म के गाने और कहानी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म को लेकर फरीदा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि आराधना को लेकर कई सारी यादें जुड़ी हैं।

naidunia_image

उन्होंने बताया, “मैं उस वक्त काफी छोटी थी और राजेश खन्ना साहब सुपरस्टार बनने की जर्नी पर थे। मुझे लगता है कि मेरे साथ काम करते वक्त वे थोड़ा असहज महसूस करते थे, क्योंकि मैं फिल्मों में उस समय काफी नई थी। न्यू कमर के साथ काम करने में उन्हें थोड़ा अनकम्फर्टेबल लगता था।”

naidunia_image

“फिल्म की शूटिंग खत्म होने तक हमारी दोस्ती नहीं हो पाई। जब आराधना का प्रीमियर हुआ, तब हम दोनों की दोस्ती हुई और फिर लगा कि शायद हम पहले दोस्त बन जाते, तो फिल्म करने में आसानी होती। राजेश खन्ना जी के साथ काम करना इतना आसान नहीं है।”

naidunia_image

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button