Chardham Yatra 2024: श्रद्धालुओं की भारी भीड़ से अव्यवस्था, चारधाम यात्रा के लिए दो दिन रजिस्ट्रेशन बंद"/>

Chardham Yatra 2024: श्रद्धालुओं की भारी भीड़ से अव्यवस्था, चारधाम यात्रा के लिए दो दिन रजिस्ट्रेशन बंद

चारधाम यात्रा के दौरान मुसीबत में फंसे लोगों की मदद के लिए कई सामाजिक संस्थाएं भी आगे आ गई है।

HIGHLIGHTS

  1. चारधाम यात्रा के दौरान भारी भीड़ के सामान प्रशासन भी लाचार हो गया है।
  2. ऋषिकेश में सभी होटल बुक हैं और यात्रियों को रात गुजारने के लिए भी जगह नहीं मिल रही है।
  3. श्रद्धालुओं के लिए भोजन की भी व्यवस्था की जा रही है।

 ऋषिकेश। चारधाम यात्रा के लिए इन दिनों भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है और इस कारण से यात्रा के दौरान भारी श्रद्धालुओं को भारी अव्यवस्था का भी सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में चारधाम यात्रा को व्यवस्थित करने के उद्देश्य से दो दिन के लिए तीर्थयात्रियों का पंजीयन रोक दिया गया है। ऋषिकेश की बात की जाए तो यहां पंजीकरण काउंटर में सन्नाटा पसरा रहा। यहां ऑफलाइन पंजीकरण के लिए ऋषिकेश पहुंचे यात्रियों को निराश होना पड़ा है।

स्कूलों में ठहराए जा रहे हैं तीर्थ यात्री

चारधाम यात्रा के दौरान भारी भीड़ के सामान प्रशासन भी लाचार हो गया है। ऋषिकेश में सभी होटल बुक हैं और यात्रियों को रात गुजारने के लिए भी जगह नहीं मिल रही है। प्रशासन ने ऋषिकेश में ठहरे तीर्थयात्रियों के लिए ट्रांजिट कैंप में हैंगर व टेंट के अलावा धर्मशालाओं, स्कूलों तथा वेडिंग प्वाइंट में ठहरने की व्यवस्था की है। यहीं पर श्रद्धालुओं के लिए भोजन की भी व्यवस्था की जा रही है।

naidunia_image

आसपास के तीर्थ स्थलों में भी करें दर्शन

ऋषिकेश में उपजिलाधिकारी कुमकुम जोशी ने जानकारी दी है कि सभी चारधाम पर इन दिनों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है और स्थिति सामान्य होने के बाद ही यात्रियों को रवाना किया जाएगा। ऋषिकेश में ठहरे यात्रियों से आसपास के तीर्थ स्थलों के दर्शन करने की अपील भी की जा रही है।

श्रद्धालुओं के लिए फ्री भोजन सेवा

चारधाम यात्रा के दौरान मुसीबत में फंसे लोगों की मदद के लिए कई सामाजिक संस्थाएं भी आगे आ गई है। बुधवार से चारधाम यात्रा ट्रांजिट कैंप में हंस फाउंडेशन की ओर से श्रद्धालुओं के लिए फ्री भोजन सेवा शुरू कर दी गई है। उत्तराखंड परिवहन महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने हंस फाउंडेशन की ओर से यात्रियों को भोजन वितरित किया। फ्री भोजन सेवा अभी यहां लगातार जारी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button