रायपुर रेलवे स्टेशन में अब यात्रियों पर पार्किंग ठेकेदार की नहीं चलेगी मनमानी, नो-पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर नहीं लगेगा लॉक"/>

रायपुर रेलवे स्टेशन में अब यात्रियों पर पार्किंग ठेकेदार की नहीं चलेगी मनमानी, नो-पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर नहीं लगेगा लॉक

Raipur News: रायपुर रेलवे स्टेशन में अब यात्रियों पर पार्किंग ठेकेदार की मनमानी नहीं चलेगी। नो-पार्किंग जोन में खड़ी गाड़ियों पर ठेकेदार के कर्मचारी लाक भी नहीं लगा पाएंगे, हालांकि जुमार्ना यथावत रहेगा।

HIGHLIGHTS

  1. स्टेशन की नो-पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर अब नहीं लगेगा लाक
  2. पार्किंग शुल्क प्रदर्शित करने लगेंगे बड़े होर्डिंग
  3. निगरानी करने बनेगा नया बूथ

 रायपुर। Raipur News: रायपुर रेलवे स्टेशन में अब यात्रियों पर पार्किंग ठेकेदार की मनमानी नहीं चलेगी। नो-पार्किंग जोन में खड़ी गाड़ियों पर ठेकेदार के कर्मचारी लाक भी नहीं लगा पाएंगे, हालांकि जुमार्ना यथावत रहेगा। स्टेशन परिसर में आए दिन हो रहे विवाद को ध्यान में रखकर यह फैसला बुधवार को लिया गया।

कलेक्टर डा.गौरव कुमार सिंह, एसएसपी संतोष सिंह, रायपुर रेल मंडल के आरपीएफ कमांडेंट संजय गुप्ता, एसआरपी रेल जेआर ठाकुर, सीनियर डीसीएम अवधेश कुमार त्रिवेदी, डीसीएम राकेश सिंह समेत रेलवे के अधिकारियों की मौजूदगी में रायपुर रेलवे स्टेशन में हुई बैठक हुई, जिसमें अधिकारियों ने फैसला लिया कि रायपुर रेलवे स्टेशन में पार्किंग ठेकेदार की मनमानी पर अंकुश लगाने एक नया बूथ बनाया जाएगा।naidunia_image

जहां से नो-पार्किंग में खड़ी गाड़ियों की निगरानी के लिए आरपीएफ और जीआरपी के साथ रेलवे के कमर्शियल कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी। स्टेशन परिसर में नो-पार्किंग के नियम और निर्धारित शुल्क वसूले जाने की पूरी जानकारी वहां पर फ्लैक्स में प्रदर्शित होगी। इसके लिए बड़े फ्लैक्स होर्डिंग लगाया जाएगा।

बैठक में पार्किंग ठेकेदार के कर्मचारियों को सभी लाक जीआरपी में तत्काल जमा करने के निर्देश दिए गए। रायपुर स्टेशन में पार्किंग व्यवस्था बेहतर बनाने को लेकर अधिकारियों की हुई बैठक के बाद सभी अधिकारी रेलवे स्टेशन में पार्किंग स्थल का जायजा लेने के लिए निकले। कलेक्टर और एसएसपी ने कहा कि स्टेशन परिसर में नियमों का पालन सभी को करना होगा।

वर्दी, बैच में रहें कर्मचारी

बैठक में लिए गए फैसले की जानकारी सीनियर डीसीएम अवधेश कुमार त्रिवेदी ने देते हुए नईदुनिया को बताया कि स्टेशन परिसर में पार्किंग ठेकेदर के कर्मचारियों द्वारा लगातार यात्रियों के साथ गुंडागर्दी और अवैध वसूली के साथ बदसलूकी की शिकायत को लेकर रेलवे प्रशासन गंभीर है।

मंगलवार को ही पार्किंग क्षेत्र में काम करने वाले ठेकेदार के कर्मचारियों को वर्दी, बैच के साथ तैनात रहने पत्र जारी किया गया है ताकि पता चल सके कि पार्किंग में अधिकृत व्यक्ति तैनात हैं। इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा। स्टेशन परिसर के नो पार्किंग जोन में खड़ी गाड़ियों को ठेकेदार के कर्मी न लाक करेंगे न ही चैन लगाएंगे, क्योंकि यह उनका अधिकार नहीं है। पार्किंग ठेकेदार को चेताया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button