Raipur Crime: गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर दो करोड़ की ठगी, पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया केस"/>

Raipur Crime: गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर दो करोड़ की ठगी, पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया केस

Raipur Crime News: रायपुर के खम्हारडीह थाना क्षेत्र में गैंस एजेंसी दिलाने के नाम पर दो करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। विधानसभा रोड स्थित सफायर ग्रीन निवासी सोनल सिंह जिंदल (35) ने ठगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

रायपुर। Raipur Crime News: राजधानी रायपुर के खम्हारडीह थाना क्षेत्र में गैंस एजेंसी दिलाने के नाम पर दो करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। विधानसभा रोड स्थित सफायर ग्रीन निवासी सोनल सिंह जिंदल (35) ने ठगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रतन मिश्रा और अन्य ने अपनी साझेदारी में गैस एजेंसी लेने का आफर दिया था। इसके लिए सुरक्षा निधि आदि पर खर्च होने वाली राशि के रूप में दो करोड़ 11 लाख रुपये सोनल सिंह से लिए। उसके बाद न तो एजेंसी दी और न ही रकम वापस की।

जानकारी के अनुसार सिंह जिंदल ने 15 अक्टूबर 21 से 19 अप्रैल 22 के बीच पूरी रकम दी। सोनल ने यह रकम 10 किस्त में नकद और आनलाइन ट्रांसफर किए। पुलिस के अनुसार रतन ने सोनल को पोस्ट डेटेड ब्लैंक चेक दिए थे कि एजेंसी न मिलने पर क्लेम कर राशि वापस ले लें। कुछ दिनों तक रतन पैसे का ब्याज रिटर्न करता रहा, फिर अचानक देना बंद कर दिया। इस बीच चेक भी बाउंस हो गए। इसके बाद थाने में शिकायत की गई।

गूगल मैप पर टास्क पूरा कराने 9.66 लाख रुपये की ठगी

गूगल मैप पर टास्क पूरा करने के नाम पर 9.66 लाख ठग लिए गए। कबीर नगर इलाके के दीनदयाल आवासीय परिसर निवासी सत्यानंद शर्मा (40) को पांच मई की शाम एक वाट्सएप काल आया। फोन करने वाले ने सत्यानंद को एक टास्क देकर ज्यादा मुनाफे का झांसा दिया। उसने वाट्सएप पर गूगल स्टार रेटिंग देने कहा। सत्यानंद को एक के बाद एक टास्क देता रहा और अपने बताए खाते में पांच बार में 9.66 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद पैसे देने के नाम पर ठग द्वारा और पैसे की मांग की जाने लगी। तब ठगी का एहसास हुआ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button