सुपरहिट होने के बाद भी Kishore Kumar ने किसी और को दे दिए थे इस फिल्म के राइट्स, दिलचस्प है किस्सा"/>

सुपरहिट होने के बाद भी Kishore Kumar ने किसी और को दे दिए थे इस फिल्म के राइट्स, दिलचस्प है किस्सा

किशोर कुमार की फिल्म चलती का नाम गाड़ी को लेकर वे चाहते थे कि उनकी यह फिल्म फ्लॉप हो जाए। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं।

HIGHLIGHTS

  1. किशोर कुमार की एक फिल्म ऐसी थी, जिसके लिए वे चाहते थे कि फ्लॉप हो जाए।
  2. फिल्म चलती का नाम गाड़ी से जुड़ा दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं।
  3. उस समय इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Kishore Kumar Kisse: हिंदी सिनेमा के शानदार कलाकार किशोर कुमार ने फिल्मी दुनिया में काफी लंबा समय बिताया है। उनसे जुड़े किस्से आज भी काफी मशहूर हैं। एक गायक और अभिनेता के तौर पर हिंदी सिनेमा में उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में और गाने दिए हैं। हर अभिनेता का सपना होता है कि उस फिल्म सुपरहिट रहे, लेकिन किशोर कुमार की एक फिल्म ऐसी थी, जिसके लिए वे चाहते थे कि फ्लॉप हो जाए। आज हम आपको फिल्म चलती का नाम गाड़ी से जुड़ा दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं।

फ्लॉप होने की कर रहे थे उम्मीद

किशोर कुमार की फिल्म चलती का नाम गाड़ी को लेकर वे चाहते थे कि उनकी यह फिल्म फ्लॉप हो जाए। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। वहीं, साल 1958 में रिलीज हुई फिल्म चलती का नाम गाड़ी रिलीज हुई थी। इस फिल्म को लेकर किशोर दा को लग रहा था कि यह फिल्म फ्लॉप हो जाएगी और बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई भी नहीं कर पाएगी। किशोर कुमार के बेटे सिंगर अमित कुमार ने भी एक बार बताया था कि किशोर दा मानना था कि चलती का नाम गाड़ी फिल्म इतनी सफलता हासिल न कर सकें।

किशोर कुमार की फैमिली फिल्म

वे ऐसा इसलिए चाहते थे कि उनकी कमाई कम रहे और इनकम टैक्स में घाटा दिखा सकें। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और फिल्म सुपरहिट साबित हुई। उस समय इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी। उस साल की ये दूसरी हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बनी थी। लेकिन फिर बाद में किशोर कुमार ने फिल्म के सभी अधिकार सचिव अनूप शर्मा को दे दिए थे। चलती का नाम गाड़ी फिल्म किशोर कुमार और उनके परिवार के लिए भी जानी जाती है। दरअसल, इस फिल्म में किशोर कुमार के साथ-साथ उनके भाई अशोक कुमार और अनूप कुमार मौजूद थे। फिल्म में लीड एक्ट्रेस मधुबाला थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button