ICC MEN Test Team Rankings: भारत नहीं रहा टेस्ट में नंबर वन, इस टीम ने छीना ताज

 

 

"/>

 

ICC MEN Test Team Rankings: भारत नहीं रहा टेस्ट में नंबर वन, इस टीम ने छीना ताज

 

 

HIGHLIGHTS

  1. ICC ने ताजा रैंकिंग जारी की।
  2. टीम इंडिया टेस्ट फॉर्मेट में नंबर-1 पायदान गंवा बैठी।
  3. वनडे और टी20 में भारतीय टीम नंबर-1 पर बरकरार।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। ICC MEN Test Team Rankings: टीम इंडिया अब टेस्ट में पहले स्थान पर नहीं रही। भारत ने नंबर वन का ताज खो दिया है। मैन इन ब्लू को यह झटका ऑस्ट्रेलिया ने दिया है। कंगारू अब दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम बन गई है। ICC ने शुक्रवार को टीम रैंकिंग जारी की। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में नंबर वन पर कब्जा कर लिया है।

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को 209 रन से हराया था। ICC की वार्षिक अपडेट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के 124 रेटिंग हैं। जबकि दूसरे स्थान पर टीम इंडिया के 120 रेटिंग और 3108 प्वाइंट्स है। इंग्लैंड तीसरे स्थान पर बरकरार है। उसके 105 रेटिंग है।

वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया का दबदबा

टीम इंडिया ने भले की टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवा दिया है, लेकिन वनडे ओवर में उसका दबदबा बरकरार है। भारत वनडे और टी20 रैंकिंग में टॉप पर काबिज है। भारतीय टीम के एकदिवसीय खेल में 122 रेटिंग है। ऑस्ट्रेलिया 112, दक्षिण अफ्रीका 112 और पाकिस्तान चौथे स्थान पर 106 रेटिंग के साथ है।

टी20 क्रिकेट में भारत शीर्ष पर कायम

 

टीम इंडिया टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर कायम है। वह 264 रेटिंग के साथ पहले पायदान पर है। ऑस्ट्रेलिया 257 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड (252) तीसरे और साउथ अफ्रीका (250) चौथे पायदान पर है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button