CG Liquor Scam: शराब घोटाले मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, पूर्व IAS टुटेजा, कारोबारी अनवर ढेबर की करोड़ों की संपत्ति सीज"/>

CG Liquor Scam: शराब घोटाले मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, पूर्व IAS टुटेजा, कारोबारी अनवर ढेबर की करोड़ों की संपत्ति सीज

रायपुर। CG Liquor Scam: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित दो हजार करोड़ रुपए के शराब घोटाले मामले से जुड़ी एक खबर आ रही है। केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित तौर पर शराब घोटाले में गिरफ्तार लोगों की प्रापर्टी अटैच करनी शुरू कर दी है। ईडी ने शराब घोटाले के आरोपित पूर्व आइइएस अनिल टुटेजा और कारोबारी अनवर ढेबर की करोड़ों की संपत्ति सीज कर दी है। ईडी ने एक्स हैंडल पर इस कार्रवाई की जानकारी दी है।

ईडी रायपुर के अनुसार 18 करोड़ रुपये मूल्य की 18 चल और 161 अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया है। छत्तीसगढ़ राज्य में शराब घोटाले की चल रही जांच में पूर्व आइएएस अनिल टुटेजा, अनवर ढेबर और अन्य से संबंधित 205.49 करोड़ (लगभग) संपत्तियों को कुर्क किया है।
 
छत्तीसगढ़ का शराब घोटाला पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल का है। दो हजार करोड़ रुपए के शराब घोटाले में गिरफ्तार किए गए आरोपितों की जब्त की गई अधिकांश अचल सम्पति वीआईपी रोड के आसपास तथा नवा रायपुर में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button