New Year 2024 Celebration: नए साल पर पार्टी का है प्‍लान तो जोश में न खोएं होश, रायपुर पुलिस ने बना रखी है ये खास रणनीति"/>

New Year 2024 Celebration: नए साल पर पार्टी का है प्‍लान तो जोश में न खोएं होश, रायपुर पुलिस ने बना रखी है ये खास रणनीति

HIGHLIGHTS

  1. रात सवा 12 बजे तक मना सकेंगे नए वर्ष का जश्न
  2. हुड़दंग मचाने वालों पर रहेगी तीसरी आंख की नजर

रायपुर। New Year 2024 Celebration: कलेक्टर डा. सर्वेश्वर भुरे ने नव वर्ष के अवसर पर होने वाले आयोजनों तथा 31 दिसंबर की शाम को शहर की कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि नव वर्ष के पूर्व संध्या को शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे। शहर के प्रमुख सड़कों पर यातायात व्यवस्था अच्छी हो। आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े। नव वर्ष पर आयोजन रात्रि सवा 12 बजे की समयावधि के भीतर किया जाए। उन्होंने हुड़दंग करने वाले तत्वों पर नजर रखने त्वरित व कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने कहा कि पुलिस विभाग शहर के चिन्हित इलाके जैसे तेलीबांधा, वीआइपी रोड, नवा रायपुर सहित अन्य स्थानों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करें और निरंतर गश्त करें। चौक-चौराहों पर जमावड़ा लगाने वाले, शराब पीकर वाहन चलाने वाले, दोपहिया वाहनों पर दो से अधिक सवारी, तेज गति से वाहन चलाने वालों, तेज हार्न बजाने वालों पर रोक लगाएं और कड़ी कार्रवाई की जाए।
 

डा. भुरे ने कहा कि जो भी होटल, रेस्टोरेंट में ऐसे आयोजन, जिसका स्वरूप बड़ा हो और बड़ा कलाकार शामिल हो, उन्हें एक निश्चित मापदंडों के आधार पर अनुमति दी जाए और उन्हें चेतावनी दी जाए कि उनके आयोजनों में किसी प्रकार की अशांति, नशाखोरी न हो और आयोजन ऐसा हो जिससे वहां शामिल होने वाले लोगों को कोई असुविधा न हो।

बड़े होटलों में सीसीटीवी से नजर

कलेक्टर ने कहा कि विशेष रूप से चौक-चौराहों बड़े आयोजनों वाले होटल, रेस्टोरेंट पर सीसीटीवी और कैमरों के माध्यम से नजर रखी जाएगी और किसी प्रकार का गड़बड़ी करने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि शहर के विभिन्न संदिग्ध स्थान जहां पर नशे की सामाग्री मिलने की सूचना हो और नशाखोरी-अड्डेबाजी की जा रही हो वहां पर कड़ी जांच करे और ऐसे अपराधिक तत्वों पर कार्रवाई करें। एनजीटी के गाइडलाइन के अनुसार आतिशबाजी करने के निर्देश दिए गए हैं।

शहर में 20 प्वाइंट बनाकर की जाएगी जांच

अधिकारियों ने जानकारी दी कि शहर में 20 प्वाइंट बनाए गए है, जहां विशेष नजर रखी जाएगी और ब्रेथ एनालाइजर से चेकिंग की जाएगी। उन्होंने बताया बैठक लेकर कहा गया है कि होटल, रेस्टोरेंट, बार और ढाबा संचालकों एक निश्चित समयावधि के भीतर बंद किया जाए। पार्किंग की समुचित व्यवस्था हो। संस्थानों के बाहर या चारपहिये वाहन के भीतर शराब का सेवन न कराया जाए। आयोजक क्षमता से अधिक पास जारी न करें। साथ ही कार्यक्रम के दौरान नशीला पदार्थ जैसे हुक्का, गांजा अथवा अन्य नशीली पदार्थ पाए जाने पर ऐसे संचालकों के विरूद्ध कार्रवाई करने के साथ ही उनका लायसेंस भी निरस्त किया जाएगा।

बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

– नव वर्ष के अवसर पर आयोजनों को लेकर अधिकारियों की हुई बैठकl

– हुड़दंग करने वाले, नशे में वाहन चलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाईl

– बड़े आयोजनों और चौक-चौराहों पर रखी जाएगी सीसीटीवी कैमरे से नजरl

– शांति व्यवस्था को लेकर किसी भी तरह की कोताही न बरतने के कलेक्टर ने दिए निर्देश।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button