Katni News: कटनी के डीएवी कैल्डरीज पब्लिक स्कूल पर लगा दो लाख का जुर्माना, फीस और शासन के निर्देशों का उल्लंघन करने का आरोप"/>

Katni News: कटनी के डीएवी कैल्डरीज पब्लिक स्कूल पर लगा दो लाख का जुर्माना, फीस और शासन के निर्देशों का उल्लंघन करने का आरोप

HIGHLIGHTS

  1. कटनी के डीएवी कैल्डरीज पब्लिक स्कूल पर लगा दो लाख का जुर्माना
  2. फीस और शासन के निर्देशों का उल्लंघन करने का आरोप
  3. जुर्माने की राशि स्कूल प्रबंधन को पंद्रह दिन में जमा करने के निर्देश

कटनी: डीएवी कैल्डरीज पब्लिक स्कूल पर दो लाख का जुर्माना लगाया गया है। जिला समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। जुर्माने की राशि स्कूल प्रबंधन को पंद्रह दिन में जमा करने के निर्देश दिए गए है। जानकारी के अनुसार कलेक्टर अवि प्रसाद ने मध्यप्रदेश निजी विद्यालय फीस व संबंधित विषयों का विनियमन, नियम एवं अधिनियम और शासन द्वारा जारी निर्देशों का उल्लंघन किये जाने पर डीएवी कैल्डरीज कटनी के शाला प्रबंधन के खिलाफ यह कार्रवाई की है।

 

कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित जिला समिति की बैठक में शाला प्रबंधन डीएवी कैल्डरीज स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने और उनके वरिष्ठ कार्यालय डीएवी कालेज मैनेजिंग कमेटी को भी शाला प्रबंधन द्वारा पालकों पर अनावश्यक दबाव डालने की सूचना के संबंध में जानकारी भेजने का निर्णय लिया गया। इससे पहले कलेक्टर की अध्यक्षता वाली जिला समिति ने डीएवी शाला प्रबंधन की शिकायतों की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की थी।

जांच समिति द्वारा प्रस्तुत जांच प्रतिवेदन के आधार पर शाला प्रबंधन को बीते 29 अप्रैल को जिला समिति के समक्ष उपस्थित होकर अपना कथन प्रस्तुत करने निर्देशित किया गया था। इस दिन शाला प्रबंधन द्वारा जिला समिति के समक्ष दिये गए कथनों को जिला समिति ने मध्यप्रदेश निजी विद्यालय फीस व संबंधित विषयों का विनियमन नियम एवं अधिनियम तथा शासन के निर्देशों का उल्लंघन और नियमों का पालन करना नहीं पाया। इस पर शाला प्रबंधन के खिलाफ दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button