BSP जवान ने मूंछों पर ताव देकर गृह मंत्री से कहा, सर हम मरने से नहीं डरते, बहादुरी से लड़कर 29 नक्‍सलियों को मार गिराया"/>

BSP जवान ने मूंछों पर ताव देकर गृह मंत्री से कहा, सर हम मरने से नहीं डरते, बहादुरी से लड़कर 29 नक्‍सलियों को मार गिराया

रायपुर। Kanker Naxal Encounter: छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सली मुठभेड़ में घायल दो जवानों का राजधानी में इलाज जारी है। फिलहाल दोनों जवान खतरे से बाहर हैं। इस दौरान गृह मंत्री विजय शर्मा दोनों जवानों का हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। उन्होंने दोनों जवानों की स्थिति की जानकारी डाक्टरों से ली। जवानों से घटना को लेकर बात भी की।

इस दौरान घायल बीएसएफ में इंस्पेक्टर रमेश चंद्र चौधरी ने अपनी मूंछों पर ताव देकर कहा था, सर हम मरने से नहीं डरते, पूरी बहादुरी से लड़े हैं। 29 को मार गिराया है। इस पर बहादुर जवानों की प्रशंसा करते हुए गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा, एक जवान जिसको गोली लगी है, गोली एक जांघ फिर दूसरे जांघ से भी पार हो गई है, वो जवान कहता है कि मुझे लेकर आ गए मैं तो और लड़ना चाहता था।

मैं हमेशा से कहता हूं हमारे जवानों के हौसलें बुलन्द हैं आप वीडियो से देखिए. आज कांकेर के हापाटोला जंगल में हुए नक्सली मुठभेड़ में जवानों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ के दौरान हमारे 2 वीर जवान घायल हुए थे जिन्हें देखने मैं हॉस्पिटल आया था। घायल वीर जवान रमेश चंद्र…

श्री नारायणा अस्पताल देवेंद्र नगर के डा. प्रीतम अग्रवाल ने बताया कि रात नौ बजे दो घायल जवान लाए गए। इनमें से बीएसएफ इंस्पेक्टर रमेश चंद्र चौधरी के पैर में गोली लगी है। हड्डी में भी चोट है। उनकी स्थिति सामान्य है। दूसरे जवान डीआरजी श्रीकांत माली की जांघों में गोली लगकर बाहर निकल गई है। उनका उपचार चल रहा है। स्थिति बेहतर है। इसके अलावा एडीजी नक्सल आपरेशन विवेकानंद सिन्हा भी पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button