नवा रायपुर में 15 अफसरों के लिए बंगले आवंटित, एक मंत्री और 10 अफसर हुए शिफ्ट

छत्‍तीसगढ़ के मंत्रियों और अधिकारियों की शिफ्टिंग नवा रायपुर में पूरी होगी, तो इससे सरकारी कामकाज में तेजी आने की संभावना है। इसके साथ ही, अनावश्यक खर्चों में भी कमी आएगी, जिससे राज्य की आर्थिक स्थिति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। शिफ्टिंग अभी तक केवल एक मंत्री व 10 अफसरों की हुई है।

HIGHLIGHTS

  1. मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े व दयालदास बघेल के लिए भी भवन आवंटित
  2. नया रायपुर में 500 करोड़ में तैयार हुए मंत्री और अधिकारियों के 92 बंगले
  3. नवा रायपुर में बन रहा सीएम हाउस भी 65 करोड़ की लागत से बनकर तैयार

 रायपुर। नवा रायपुर के अटल नगर सेक्टर 24 में करोड़ों की लागत से मंत्रियों व अफसरों के लिए बंगले बनकर तैयार हैं, लेकिन शिफ्टिंग अभी तक केवल एक मंत्री व 10 अफसरों की हुई है। यहां नेता प्रतिपक्ष व मंत्रियों के 14 बंगले और अफसरों के लिए 78 बंगले है।

वर्तमान में केवल कृषि मंत्री रामविचार नेताम ही शिफ्ट हुए है, इन्होंने पिछले दिनों अपने घर में गृहप्रवेश किया। साथ ही मंत्रियों में दयालदास बघेल व लक्ष्मी राजवाड़े को भी आवास आवंटित हो गए है, लेकिन इनकी शिफ्टिंग कब होगी। इसके बारे में कोई अता-पता नहीं है।

नवा रायपुर में तैयार इन दिनों बंगलों के रखरखाव में ही हर महीने लाखों रुपये खर्च हो रहे है। नवा रायपुर में शिफ्ट होते ही कामकाज में भी तेजी आएगी, साथ ही अनावश्यक खर्च में भी कमी आएगी।

इस बात का है डर

इस बात की चर्चा है कि अधिकांश मंत्री नवा रायपुर शिफ्ट होने में इसलिए दिलचस्पी नहीं दिखा रहे है, क्योंकि उन्हें आम जनता से दूर होने का डर है। आम जनता से दूर होते ही इसका असर उनके वोट बैंक पर पड़ेगा।

सीएम हाउस की लागत 65 करोड़

नवा रायपुर में बन रहा सीएम हाउस भी 65 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो रहा है। सीएम आवास की सुरक्षा के लिए हाइटेक तकनीकी का उपयोग किया गया है। साथ ही प्राइवेट थियेटर, हेल्थ सेंटर, लाइब्रेरी जैसी कई सुविधाएं है। मुख्यमंत्री निवास करीब 8 एकड़ में बनकर तैयार हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button