राहुल गांधी ने चुनावी सभा में युवाओं से किया वादा, बोले- हर बेरोजगार को देंगे नौकरी का अधिकार"/>

राहुल गांधी ने चुनावी सभा में युवाओं से किया वादा, बोले- हर बेरोजगार को देंगे नौकरी का अधिकार

एएनआई, मांड्या। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कर्नाटक के मांड्या में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के 25 सबसे अमीर लोगों का 16 लाख करोड़ रुपया माफ हुआ है। किसान परेशान है, लेकिन उनकी तरफ ध्यान नहीं है।

राहुल गांधी के भाषण के प्रमुख अंश…

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मैं यहां कर्नाटक के बेरोजगार युवाओं को बताने आया हूं कि कांग्रेस पार्टी आपके लिए एक ऐतिहासिक काम करने जा रही है। इस योजना का नाम है ‘पहली नौकरी पक्की’। इसका मतलब है कि युवा बेरोजगारों को कांग्रेस पहली नौकरी का अधिकार देने जा रही है। यदि आप डिप्लोमा धारक हैं या कॉलेज से स्नातक हैं, तो कांग्रेस पार्टी आपको पहली नौकरी का अधिकार देने जा रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों ने मुझसे कहा कि करोड़पतियों का कर्ज माफ हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत के 25 सबसे अमीर लोगों का 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया है। यह पैसा “मनरेगा के 24 साल के लायक है। किसान पूछ रहे हैं कि जब करोड़पतियों का कर्ज माफ हो सकता है, तो किसानों का क्यों नहीं हो सकता है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार दुनिया की पहली सरकार होगी, जो अप्रेंटिस का अधिकार अपने युवाओं को देने जा रही है। हिन्दुस्तान में हम 400 रुपए प्रतिदिन न्यूनतम मजदूरी करेंगे। मनरेगा योजना हम गांव के साथ शहरों में भी लागू करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button