EC की बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के चुनाव प्रचार पर 48 घंटे की लगाई रोक, हेमा मालिनी पर बयान के बाद एक्शन"/>

 EC की बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के चुनाव प्रचार पर 48 घंटे की लगाई रोक, हेमा मालिनी पर बयान के बाद एक्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हेमा मालिनी पर अनुचित बयान के मामले में चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है। आयोग ने अगले 48 घंटे तक उनके रैली और जनसभा करने पर रोक लगा दी है। इस दौरान सुरजेवाला सार्वजनिक बैठकें, रोड शो, इंटरव्यू और प्रेस कॉन्फ्रेंस में बयान नहीं दे सकेंगे। कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा सांसद ने कैथल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अभिनेत्री और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी की थी।

कांग्रेस सांसद को दो दिन चुनाव प्रचार से रोका गया

चुनाव आयोग ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 324 और इस संबंध में सक्षम अन्य सभी शक्तियों के तहत रणदीप सुरजेवाला को चुनाव प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया है। कांग्रेस नेता मंगलवार शाम 6 बजे से अगले 48 घंटों तक चुनावी रैलियां एवं सार्वजनिक बैठक नहीं कर सकते।

रणदीप सुरजेवाला ने क्या कहा था?

कांग्रेस नेता ने कहा था कि हमें लोग विधायक या सांसद क्यों बनाते हैं। हम हेमा मालिनी तो हैं नहीं कि चाटने के लिए बनाते हैं। उनके इस बयान के बाद भाजपा ने उन्हें आड़े हाथों लिया था। विवाद बढ़ने पर उन्होंने सफाई दी थी। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मेरा इरादा उनका (हेमा मालिनी) का अपमान करने का नहीं था। वीडियो में मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है।

चुनाव आयोग ने जवाब देने को कहा था

चुनाव आयोग ने रणदीप सुरजेवाला को 11 अप्रैल तक नोटिस का जवाब देने को कहा था। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिाकर्जुन खरगे को 12 अप्रैल तक का समय दिया था। नोटिस पर प्रतिक्रिया देते हुए रणदीप ने कहा था, बिना तारीख वाला वीडियो छेड़छाड़ करके सोशल मीडिया पर शेयर किया गया। मेरा इरादा एक्ट्रेस को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button