जब सलीम खान से खफा हो गए थे राजेश खन्ना, बंद कर दी बातचीत, जानिए काका को रास नहीं आई किसकी तारीफ"/>

जब सलीम खान से खफा हो गए थे राजेश खन्ना, बंद कर दी बातचीत, जानिए काका को रास नहीं आई किसकी तारीफ

HIGHLIGHTS

  1. राजेश खन्ना अपने रुतबे और रौब के लिए भी काफी फेमस थे।
  2. जब उन्हें टोका जाता था, तो वे फिल्म छोड़ने की बात कह देते थे।
  3. राजेश खन्ना और सलीम खान बहुत ही अच्छे दोस्त थे।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Sanjeev Kumar Rajesh Khanna: बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में दी हैं। अपनी एक्टिंग से उन्होंने हमेशा फैंस का दिल जीता है। राजेश खन्ना अपने रुतबे और रौब के लिए भी काफी फेमस थे। बताया जाता है कि सेट पर देरी से पहुंचने पर जब उन्हें टोका जाता था, तो वे फिल्म छोड़ने की बात कह देते थे। कई बार उनके उस रवैया का असर उनके रिश्तों पर भी पड़ता था। एक्टर का ऐसा ही किस्सा सलीम खान से जुड़ा हुआ है, जब वे संजीव कुमार की तारीफ सुनकर नाराज हो जाते थे।

अच्छे दोस्त थे राजेश खन्ना और सलीम खान

दरअसल, राजेश खन्ना और सलीम खान बहुत ही अच्छे दोस्त थे। उन्होंने राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्म हाथी मेरे साथी की कहानी लिखी थी। तब से ही सलीम खान और राजेश खन्ना की रिश्ते गहरे हो गए। लेकिन दोनों की दोस्ती में तब दरार आ गई थी, जब एक मैगजीन में संजीव कुमार का आर्टिकल छपा था और उसमें सलीम खान जिक्र किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक बार राजेश खन्ना बांद्रा के महबूब स्टूडियो में अपनी एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। इस दौरान उन्हें एक मैगजीन मिली, जिसने संजीव कुमार पर स्टोरी की थी। इसमें सलीम जावेद ने उनकी तारीफ की थी।

naidunia_image

इस वजह से नाराज हो गए थे राजेश खन्ना

 

सलीम जावेद ने संजीव कुमार को एक मंझा हुआ कलाकार बताया था। राजेश खन्ना ने जब यह मैगजीन पड़ी, तो उन्होंने अपने ड्राइवर से सलीम खान को घर लेकर आने के लिए कहा। एक्टर का घर महबूब स्टूडियो के पास ही था। ड्राइवर उन्हें लेने पहुंचा और सलीम खान से कहा कि काका ने आपको बुलाया है। सलीम खान भी चलने को तैयार हो गए, लेकिन उन्होंने कहा कि मैं तैयार होकर आता हूं। इस पर ड्राइवर ने जोर देते हुए कहा कि अभी चलना होगा काका ने तुरंत बुलाया है। सलीम खान, ड्राइवर के साथ महबूब स्टूडियो पहुंचे।

 

naidunia_image

6 महीने तक नहीं की थी बातचीत

उस समय काका के पास एक और लग्जरी कार थी, वे उस समय अपनी कार के बोनट पर बैठकर मैगजीन पड़ रहे थे। जब सलीम खान उनके पास पहुंचे, तो राजेश खन्ना ने पहले उन्हें देखा और इसके बाद मैगजीन की तरफ देखा। फिर उन्होंने सवाल पूछा। राजेश खन्ना ने सलीम जावेद से पूछा कि आपको लगता है कि संजीव कुमार एक अच्छे एक्टर हैं। इस पर सलीम ने जवाब देते हुए कहा, हां बिल्कुल। अगर कोई मैगजीन आप पर कवर स्टोरी करेगा, तो मैं आपकी भी तारीफ करूंगा। इतना सुनकर राजेश खन्ना वहां से उठे और चले गए। इस वजह से उन्होंने सलीम खान से 6 महीनों तक कोई बात नहीं की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button