काम की खबर: होली पर नहीं होगी पानी की कमी, दोपहर में भी सप्‍लाई होगा पानी, नगर निगम ने की तैयारी"/>

काम की खबर: होली पर नहीं होगी पानी की कमी, दोपहर में भी सप्‍लाई होगा पानी, नगर निगम ने की तैयारी

HIGHLIGHTS

  1. – होली पर शहरवासियों को पानी के लिए नहीं होगी परेशानी
  2. – निगम ने होली के दिन एक घंटे ज्यादा जलापूर्ति का निर्णय लिया
  3. – होली के दौरान पानी का अत्यधिक इस्‍तेमाल होता है

नईदुनिया प्रतिनिधि, रायपुर। Holi 2024 in Raipur: होली पर शहरवासियों को पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। नगर निगम द्वारा एक घंटे ज्यादा जलापूर्ति करने का निर्णय लिया है। निगम द्वारा सोमवार को सुबह-शाम के साथ दोपहर तीन बजे भी एक घंटे तक अतिरिक्त पानी की सप्लाई की जाएगी। इससे कई मुहल्लों को होली के दिन पानी की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा।

बता दें कि पानी की ज्यादा उपयोगिता वाले त्योहार के दौरान सार्वजनिक नलों पर निर्भर रहते हैं। होली के दौरान जमकर रंग गुलाल खेला जाता है। साथ ही इसमें पानी की भी अत्यधिक उपयोग किया जाता है। होली खेलने के बाद रंग छुटाने के लिए भी पानी की जरुरत पड़ती है। इसलिए निगम द्वारा नलों में दोपहर के समय एक घंटे अतिरिक्त पानी देने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा निगम ने टैंकरों की व्यवस्था भी दुरुस्थ कर रखी है, ताकि मांग के अनुसार टैंकरों से भी पानी की सप्लाई की जा सके।

290 एमएलडी होती है पानी की सप्लाई

शहर के 45 पानी टंकियों से रोजाना 280 से 290 एमएलडी पानी की सप्लाई होती है। इस बार होली में लोगों को एक घंटे पानी सप्लाई अतिरिक्त देने के लिए निगम की टीम ने शाम को एक घंटे देरी से पानी छोड़ने का निर्णय लिया है। इसकी जगह दोपहर तीन बजे सप्लाई की जाएगी। दरअसल, निगम द्वारा सुबह छह बजे और शाम को छह बजे पानी सप्लाई की जाती है, लेकिन निगम इस बार सुबह छह बजे तो बराबर टाइम से से एक घंटे की पानी सप्लाई करने के बाद दोपहर तीन बजे फिर से एक घंटे जलापूर्ति की जाएगी।

रायपुर नगर निगम अभियंता (जल) नरसिंह फरेंद्र ने कहा, होली के दिन शहर में एक घंटे पानी की अतिरिक्त सप्लाई की जाएगी। होली के दिन सुबह-शाम तो पानी आएगा ही, लेकिन दोपहर में भी एक घंटे की अतिरिक्त सप्लाई दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button