CG Congress Candidate List: कांग्रेस की चौथी लिस्‍ट आज हो सकती है जारी, छत्‍तीसगढ़ की बची पांच सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल"/>

CG Congress Candidate List: कांग्रेस की चौथी लिस्‍ट आज हो सकती है जारी, छत्‍तीसगढ़ की बची पांच सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल

रायपुर। CG Congress Candidate List: छत्‍तीसगढ़ की पांच लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के बाकी प्रत्याशियों की टिकटों की घोषणा 22 मार्च को हो सकती है। कांग्रेस पदाधिकारियों के मुताबिक टिकटों पर प्रत्याशियों ने नाम लगभग तय हो चुके हैं। आज उम्‍मीदवारों की घोषणा हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश की पांच सीटों पर एक से अधिक दावेदारों के नाम आने के बाद पार्टी बाकी दावेदारों की संतुष्टि के लिए रणनीति बना चुकी है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की आठ मार्च को जारी पहली सूची में ही प्रदेश की छह सीटों पर नाम तय हो गए थे। इसमें राजनांदगांव से भूपेश बघेल, महासमुंद से ताम्रध्वज साहू, जांजगीर-चांपा से डा. शिवकुमार डहरिया, कोरबा से ज्योत्सना महंत, दुर्ग से राजेंद्र साहू और रायपुर से विकास उपाध्याय के नाम शामिल हैं।

पहली सूची जारी होने के बाद शेष बची सीटाें के नाम दूसरी या तीसरी में आने की उम्मीद थी। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के बाद गुरुवार को तीसरी सूची जारी कर दी गई, लेकिन प्रदेश की एक भी सीट पर प्रत्याशी के नाम शामिल नहीं हैं। प्रदेश में लोकसभा क्षेत्र कांकेर, सरगुजा, बस्तर,रायगढ़, बिलासपुर के लिए प्रत्याशियों की घोषणा होना बाकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button