Gold Rate In Raipur Today: सोना हुआ 67 हजारी, तीन दिनों में ही 2,350 रुपये हुआ महंगा, जानें में क्‍या है रेट"/>

Gold Rate In Raipur Today: सोना हुआ 67 हजारी, तीन दिनों में ही 2,350 रुपये हुआ महंगा, जानें में क्‍या है रेट

नईदुनिया प्रतिनिधि, रायपुर। Gold Rate in Raipur Today: अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त तेजी आ गई है। रायपुर सराफा बाजार में सोना 67 हजारी होकर नए शिखर पर पहुंच गया है। इस प्रकार बीते तीन दिनों में ही सोना 2350 रुपये महंगा हो गया। वहीं दूसरी ओर चांदी भी 74100 रुपये प्रति किलो रही।

सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि सोने की कीमतों में अभी तेजी के ही आसार बने हुए है। इस प्रकार बीते 12 वर्षों में सोने में लगभग 120 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। इन दिनों सोने की कीमतों आई जबरदस्त तेजी के चलते सराफा संस्थानों से ग्राहकों की भीड़ भी नदारद हो गई है। हालांकि खरीदारी की तुलना में इन दिनों सोने की बिकवाली में तेजी आई है।
 

रायपुर सराफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हरख मालू ने बताया कि इन दिनों अमेरिका की आर्थिक स्थिति मजबूत होते जा रही है और महंगाई भी अब कम होकर नियंत्रण में है। इसके चलते अमेरिकी फेडरल बैंक के अगली तिमाही में ब्याज दर घटने की आशंका है। इसके चलते ही कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

दो माह में 70 हजार तक जा सकता है भाव

सराफा के जानकारों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार की स्थिति देखते हुए ऐसा लग रहा है कि सोना अगले दो माह में 70 हजार का आंकड़ा छू सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button