Kuno National Park: कूनो नेशनल पार्क में पर्यटकों को नजर आया तेंदुआ, खुले जंगल में हैं दो चीते"/>

Kuno National Park: कूनो नेशनल पार्क में पर्यटकों को नजर आया तेंदुआ, खुले जंगल में हैं दो चीते

HIGHLIGHTS

  1. कूनो फेस्टि‍वल शुरू होने के बाद पर्यटकों की संख्या बढ़ गई है
  2. अभी चीते बाड़े में बंद हैं सिर्फ दो चीते खुले जंगल में हैं
  3. श्योपुर के पर्यटकों को रास्ते पर अचानक तेंदुआ दिखाई दिया

नईदुनिया प्रतिनिधि, श्योपुर। कूनो नेशनल पार्क में कूनो फेस्टि‍वल शुरू होने के बाद पर्यटकों की संख्या बढ़ गई है देशी, विदेशी पर्यटक कूनो पार्क घूमने के लिए आ रहे हैं, लेकिन अभी तक किसी भी पर्यटक को चीतों का दीदार नहीं हुआ है।

सिर्फ दो चीते खुले जंगल में
 

इसके पीछे कारण ये भी है कि, अभी चीते बाड़े में बंद हैं सिर्फ दो चीते खुले जंगल में हैं, लेकिन गुरुवार को कूनो नेशनल पार्क मेंं घूमने पहुंचे श्योपुर के पर्यटकों को रास्ते पर अचानक तेंदुआ दिखाई दिया जिसे देखकर पर्यटक आनंदित हो उठे, उन्होंने अपने मोबाइल के कैमरे में कैद किया। वीडियो अब इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हो रहा हैं।

पर्यटकों की गाड़ी के सामने भी आ गया तेंदुआ

बता दें कि, कूनो नेशनल पार्क में घूमने आए पर्यटकों की गाड़ी के सामने भी एक तेंदुआ आ गया। पर्यटकों ने मोबाइल फोन में चहलकदमी करते तेंदुए का वीडियो रिकार्ड कर लिया। तेंदुआ जंगल के रास्ते से गुजरते हुए दिखाई दिया।

श्योपुर निवासी विनोद जाटव ने बताया कि गुरुवार को अपने दोस्तों के साथ कूनो नेशनल पार्क घूमने के लिए पहुंचा था। उनकी गाड़ी कूनो में 3 से 4 किलोमीटर अंदर पहुंची ही थी, तभी अचानक से उनकी गाड़ी से कुछ ही दूरी पर जंगल से निकलकर एक तेंदुआ रास्ते में आ गया। जिसे देखकर गाड़ी में मौजूद लोग खुश हो गए। यह बड़ा ही आनंददायक पल था। विनोद ने अपने मोबाइल के कैमरे से तेंदुए का वीडियो भी बनाया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button