Mohammed Shami IPL 2024: गुजरात टाइटंस को लगा तगड़ा झटका, मोहम्मद शमी आईपीएल से बाहर"/>

Mohammed Shami IPL 2024: गुजरात टाइटंस को लगा तगड़ा झटका, मोहम्मद शमी आईपीएल से बाहर

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Mohammed Shami News: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 शुरू होने से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल से बाहर हो गए हैं। शमी के बाएं टखने में चोट लगी है। वह ब्रिटेन में सर्जरी कराने जाएंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई को BCCI सूत्र ने इसकी जानकारी दी है।

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से बाहर शमी

33 वर्षीय मोहम्मद शमी इंग्लैंडके खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं है। उन्होंने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 फाइनल खेला था। बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने बताया कि शमी जनवरी में एंकल का इंजेक्शन लगवाने लंदन गए थे। वहां उन्हें बताया गया कि तीन हफ्ते के बाद हल्की दौड़ लगा सकते हैं। उसके बाद फिर इंजेक्शन ले सकते हैं।

सर्जरी के लिए ब्रिटेन जाएंगे शमी

BCCI के सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इंजेक्शन काम नहीं कर रहा है। अब सर्जरी एकमात्र विकल्प है। ऐसे में मोहम्मद शमी ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे। यह गुजरात टाइटंस टीम के लिए करारा झटका है।

विश्व कप 2023 में झटके थे 24 विकेट

मोहम्मद शमी ने विश्व कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने 24 विकेट लिए थे। वो दर्द के बावजूद खेले थे, लेकिन इसका असर उनके प्रदर्शन पर नहीं पड़ा। हाल ही में शमी को अर्जुन पुरस्कार से राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया। उन्होंने 229 टेस्ट, 195 वनडे और 24 टी20 विकेट लिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button