Uttar Pradesh: ‘यूपी में गठबंधन होकर रहेगा’, सपा के साथ सीट शेयरिंग पर बोले जयराम रमेश"/>

Uttar Pradesh: ‘यूपी में गठबंधन होकर रहेगा’, सपा के साथ सीट शेयरिंग पर बोले जयराम रमेश

HIGHLIGHTS

  1. क्या इंडी गठबंधन को यूपी से भी झटका लगेगा
  2. सपा और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे पर अब तक नहीं बनी बात
  3. कांग्रेस 20 सीट पर अड़ी रही, 17 सीट देने को तैयार सपा

एजेंसी, लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। ताजा खबर जयराम रमेश का वह बयान है, जिसमें उन्होंने कहा है कि दोनों दलों के बीच बात चल रही है और गठबंधन होकर रहेगा।

उत्तर प्रदेश में सपा और कांग्रेस के बीच वार्ता

खबरों के मुताबिक, कांग्रेस ने सपा से 20 सीट की मांग की है, जबकि अखिलेश यादव 17 सीट तक देने को तैयार है। कांग्रेस अपनी मांग पर अड़ी है।

  • कांग्रेस ने अखिलेश को कह दिया कि इस मुद्दे पर अब राहुल गांधी कोई बात नहीं करेंगे। यदि आपको बात करना है कि पार्टी के यूपी प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय से कर लें।
  • कांग्रेस के इस संदेश के साथ ही बातचीत के सभी दरवाजे बंद माने जा रहे हैं। कांग्रेस ने 20 सीटों की अपनी लिस्ट अखिलेश यादव तक पहुंचा दी थी। इनमें मुरादाबाद की सीट भी शामिल थी, जो सपा का गढ़ रहा है। अभी यहां से सपा के एचटी हसन सांसद हैं।
  • कांग्रेस ने जिन सीटों की मांग की थी, उनमें लखनऊ, वाराणसी के साथ ही अमरोहा, बाराबंकी, सीतापुर, फूलपुर, सहारनपुर, अलीगढ़, भदोही, डुमरियागंज, देवरी भी शामिल हैं।
  • सपा का कहना है कि ये सीटें कांग्रेस को नहीं दी जा सकती है, क्योंकि वहां पिछले दो लोकसभा और विधानसभा चुनावों में सपा और कांग्रेस के वोट प्रतिशत में बहुत बड़ा अंतर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button