GST Raid: फूल बेचने वाला बताकर डेकोरेशन कारोबारी नहीं जमा कर रहा था GST, छापा मारकर विभाग ने जब्त किए 60 लाख"/>

GST Raid: फूल बेचने वाला बताकर डेकोरेशन कारोबारी नहीं जमा कर रहा था GST, छापा मारकर विभाग ने जब्त किए 60 लाख

HIGHLIGHTS

  1. कोरबा में छापा, रायपुर में डेकोरेशन कारोबारी से वसूले 60 लाख
  2. ट्रांसपोर्टर से 2.9 करोड़ की जीएसटी वसूली

नईदुनिया प्रतिनिधि, रायपुर। GST Raid in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में जीएसटी विभाग द्वारा टैक्स चोरों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि जीएसटी विभाग के इंफोर्समेंट विंग द्वारा कोरबा में एक ट्रांसपोर्ट के यहां छापा मारकर 2.9 करोड़ वसूला गया। वहीं जीएसटी की एक टीम ने रायपुर के एक इवेंट मैनेजर व डेकोरेशन कंपनी पर छापा मारकर 60 लाख रुपये जब्त किए। डेकोरेशन कारोबारी द्वारा खुद को फूल बेचने वाला बताकर जीएसटी जमा नहीं किया जा रहा था। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि इस प्रकार की कार्रवाई टैक्स चोरों पर लगातार जारी रहेगी।

इंफोर्समेंट विंग में नए अधिकारी शामिल

बताया जा रहा है कि विभाग द्वारा इंफोर्समेंट विंग में इसके लिए अधिकारियों की नियुक्ति भी की गई है। इस विंग द्वारा व्यावसायिक स्थलों के साथ ही सभी प्रमुख मार्गों की जांच भी की जा रही है। विंग द्वारा लगातार न केवल व्यवसाय स्थलों की जांच की जा रही है, बल्कि राज्य में सभी प्रमुख मार्गों पर ई-वे बिल की जांच भी की जा रही है।

ई-वे बिल की जांच में 24 लाख रुपये वसूले

जानकारी के अनुसार ई-वे बिल की जांच में विभाग ने दो वाहनों से 24 लाख रुपये वसूले हैं। इसमें चार वाहनों को जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही जिन वाहनों से टैक्स और पैनाल्टी वसूल किया गया है, उनमें कोयला और एमएस वायर बिना ई-वे बिल के लाया जा रहा था।

बोगस फर्म वालों पर भी नजर

विभागीय अधिकारियों का कहना है कि विभाग की कड़ी नजर इन दिनों बोगस फर्म बनाकर माल परिवहन करने वालों पर भी है। इस पर विभाग ने अपनी रणनीति भी बदली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button