Raipur: नशे के खिलाफ एक्‍शन मोड में रायपुर पुलिस, गन लेकर क्लब, होटल में जाने वालों की देनी होगी जानकारी"/>

Raipur: नशे के खिलाफ एक्‍शन मोड में रायपुर पुलिस, गन लेकर क्लब, होटल में जाने वालों की देनी होगी जानकारी

HIGHLIGHTS

  1. – शटर गिराकर शराब पिलाने वालों पर होगी कार्रवाई
  2. – बार संचालकों को बार समय से बंद करने के दिए निर्देश

नईदुनिया प्रतिनिधि, रायपुर। Raipur News: हाइपर क्लब में गोली कांड के बाद रायपुर पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। एसपी संतोष सिंह ने सिविल लाइन स्थित पुलिस कंट्रोल रूम के सभाकक्ष में रायपुर के विभिन्न होटल, ढ़ाबा, लाज, कैफे, रेस्टोरेंट और बार संचालकों की बैठक ली गई। इस दौरान कहा गया है कि अगर कोई भी व्यक्ति गन रख कर शराब का नशा करता है तो इसकी सूचना पुलिस को दी जाए।

एसपी ने बार संचालकों को बार को समय से बंद करने, बार एवं क्लब के नियमों का सख्ती से पालन करने, साथ ही होटल, ढ़ाबा, लाज, कैफे, रेस्टोरेंट एवं बार के संचालकों को किसी भी प्रकार का सूखा नशा या कोकिन, एमडीएमए, ब्राउन शुगर सहित अन्य नशीली पदार्थो का उपयोग किसी भी संचालक की जानकारी में हो रही है तो ऐसे संचालकों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने कहा गया।

हुडदंग होने पर संचालक की भी जवाबदारी होगी तय

वहीं संस्थान में किसी प्रकार का हुडदंग होने पर संचालक की भी जवाबदारी तय की जाएगी। इसलिए पर्याप्त संख्या में बाउंसर व सुरक्षा गार्ड रखे, ताकि हुडदंग या अन्य परिस्थिति को आसानी से कंट्रोल किया जा सके। बार के अंदर किसी भी प्रकार की अश्लील म्यूजिक का उपयोग नहीं होना चाहिए। प्रतिष्ठानों के अंदर किसी भी प्रकार के आग व स्पार्कल गन का प्रदर्शन करने का वीडियो वायरल होने पर संचालक के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। प्रतिष्ठानों में अनिवार्य रूप से अग्नि शमन के उपकरण होने चाहिए।

शटर गिराकर पिलाते हैं शराब

कई होटल, क्लब, रेटोरेंट और कैफै संचालक राम में शटर गिराकर शराब का सेवन करते हैं। पुलिस को इसकी जानकारी मिली है। पुलिस ने सभी से कहा है कि अगर ऐसा करते पकड़े गए तो सख्त कार्रवाई होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button