Iran पर हमला करने के बाद से टेंशन में Pakistan, इस्लामाबाद में हाई अलर्ट"/>

Iran पर हमला करने के बाद से टेंशन में Pakistan, इस्लामाबाद में हाई अलर्ट

HIGHLIGHTS

  1. सिस्तान बलूचिस्तान प्रांत में हुए हमलों में नौ लोग के मारे जाने की सूचना है।

एजेंसी, इस्लामाबाद। पाकिस्तान और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। ईरान पर हवाई हमलों के बाद से पाकिस्तान में तनाव की स्थिति है। आशंका जताई जा रही है कि ईरान भी बदले की कार्रवाई कर सकता है।इस्लामाबाद में भी हाई अलर्ट है।

बता दें, ईरान ने बलूच आतंकियों को निशाना बनाते हुए ड्रोन से पाकिस्तान की सीमा पर हमला बोला था। इसमें दो बच्चों की मौत हो गई। इसके बाद से पाकिस्तान में ईरान के खिलाफ गुस्सा भड़क गया।
 

पाकिस्तान में ईरान से अपना राजदूत वापस बुला लिया और तेहरान गए ईरान के राजदूत को इस्लामाबाद न लौटने के लिए कहा। सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान में आम लोगों ने भी गुस्से का इजहार किया। इसके बाद पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया कि पाकिस्तान इस हरकत का जवाब देगा।

अगले दिन यानी गुरुवार सुबह ईरान में घुसकर कथित आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया। इसमें 6 लोगों की मौत हो गई। अब पाकिस्तान को एक बार फिर लग रहा है कि ईरान कुछ न कुछ जवाब जरूर देगा।

पाकिस्तान सुरक्षा कमेटी की बैठक

तनाव और अलर्ट के हालात के बीच पाकिस्तान में राष्ट्रीय सुरक्षा कमेटी की बैठक बुलाई गई है। बैठक में आगे की स्थिति का जायजा लिया जाएगा।

पाकिस्तान का अब भी कहना है कि उसने ईरान की जमीं पर बैठे आतंकियों को निशाना बनाया है। दूसरी तरफ, ईरान ने पाकिस्तान से तत्काल सफाई मांगी है कि उसने सीमा कैसे पार की।

ईरान की एक समाचार एजेंसी आईआरएनए के मुताबिक, सिस्तान बलूचिस्तान प्रांत में हुए हमलों में नौ लोग के मारे जाने की सूचना है। इनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं।

इस बीच, संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने शांति रखने की अपील की है। UN chief Antonio Guterres ने दोनों देशों की सरकार से शांति बनाए रखने की बात कही है। पाकिस्तानी की यह जवाबी कार्रवाई उस देश में होने वाले जनरल इलेक्शन से पहले की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button