Water Supply In Raipur: रायपुरवासियों को पेयजल संकट से मिली राहत, आज सुबह से बहाल होगी पानी की आपूर्ति"/>

Water Supply In Raipur: रायपुरवासियों को पेयजल संकट से मिली राहत, आज सुबह से बहाल होगी पानी की आपूर्ति

रायपुर। Water Supply in Raipur: राजधानी रायपुर के तेलीबांधा चौक टनल क्रासिंग के अंदर राइजिंग मेन में लीकेज मरम्मत का काम बुधवार को पूरा कर लिया गया। टेस्टिंग के बाद निगम की जल कार्य विभाग ने पाइप लाइन को चालू कर दिया है। इस दौरान इस पाइप लाइन से जुड़े नौ टंकियों से शाम के समय पेयजल की आपूर्ति बंद रही। इससे लगभग डेढ़ लाख आबादी प्रभावित रही। हालांकि निगम प्रशासन का दावा है कि कुछ क्षेत्रों में जलापूर्ति आंशिक तौर पर प्रभावित रही। मांग के अनुसार टैंकरों से पानी की आपूर्ति की गई। गुरुवार सुबह से नियमित तरीके से जल की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

निगम के कार्यपालन अभियंता फिल्टर प्लांट नरसिंह फरेंद्र ने बताया कि मोवा, सड्डू की ओर जाने वाली 700 एमएम व्यास की राइजिंग मेन तेलीबांधा चौक स्थित टनल क्रासिंग के अंदर लीकेज मरम्मत का काम बुधवार को पूरा कर पाइप लाइन को चालू कर दिया गया। गुरुवार सुबह से सभी नौ टंकियों से जलापूर्ति कर दी जाएगी।
 

लीकेज मरम्मत के काम के चलते अमलीडीह, अवंति विहार, मंडी, मोवा, सड्डू, दलदल सिवनी, कचना, आमासिवनी और जोरा ओवर हेड टैंक से बुधवार शाम को जलप्रदाय आंशिक रूप से प्रभावित रहा। इसके अलावा शहर के अन्य टंकियों व पावर पंपों से जल की आपूर्ति यथावत रही।

ऐसे चला मरम्मत का काम

जल कार्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि टनल क्रासिंग के अंदर लीकेज मरम्मत का काम कराना थोड़ा जटिल था, क्योंकि पाइप लाइनें टनल के अंदर से होकर गुजरी हैं। इसकी वजह से लगभग 45 फीट तक अंदर घुसकर मजदूरों ने पाइप लाइन में वेल्डिंग की।

गर्मी के लिए पुख्ता इंतजाम

गर्मी आने से पहले ही नगर निगम का जल कार्य विभाग पेयजल आपूर्ति को लेकर काफी गंभीर है। अधिकारियों का कहना है कि जिन इलाकों में पेयजल संकट की शिकायत सामने आएगी, वहां टैंकरों से जल आपूर्ति की जाएगी। वर्तमान में निगम के पास लगभग 75 टैंकर हैं, जिसमें 35 हाइड्रोलिक, 18 स्टील टैंकर, दो पुराने स्टील टैंकर के अलावा सभी जोनों में दो-दो टैंकर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button