छत्‍तीसगढ़ बजट से पहले मैराथन बैठक जारी, वित्त मंत्री बोले- बजट प्रस्तावों में नवाचार को मिलेगा बढ़ावा"/>

छत्‍तीसगढ़ बजट से पहले मैराथन बैठक जारी, वित्त मंत्री बोले- बजट प्रस्तावों में नवाचार को मिलेगा बढ़ावा

HIGHLIGHTS

  1. छत्‍तीसगढ़ सरकार ने बजट की तैयारी शुरू की

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। Chhattisgarh Budget 2024: छत्‍तीसगढ़ बजट के पहले अलग-अलग विभागों के साथ वित्त मंत्री ओपी चौधरी व विभागीय मंत्रियों की मैराथन बैठक जारी है। पिछले एक हफ्ते में 10 विभागों के साथ बैठकें हो चुकी है। मंत्री चौधरी ने खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग सहित वन एवं जलवायु परिवर्तन, जल संसाधन, कौशल विकास और सहकारिता विभाग के साथ बैठक की।

उन्होंने अधिकारियों को साफ किया कि बजट प्रस्तावों में नवाचारों को बढ़ावा दिया जाएगा। इसलिए संबंधित विभाग ऐसे प्रस्ताव तैयार करें, जो कि आम लोगों के लिए कारगर होने के साथ ही तकनीक से जुड़ा हो। बैठक में चौधरी ने वन एवं जल संसाधन विभाग के तहत मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा योजना, लेमरु हाथी रिजर्व परियोजना, चरण पादुका योजना जैसी विभिन्न योजनाओं के बजट, वन प्रबंधन समितियां एवं सिंचाई परियोजनाओं के साथ ही राजस्व में वृद्धि के लिए वनोपज से विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट तैयार करने को लेकर विस्तृत चर्चा की। इस मौके पर सहकारिता मंत्री केदार कश्यप भी मौजूद रहे।

इन मुद्दों पर भी चर्चा

चर्चा के दौरान वित्त मंत्री ने विभागीय अधिकारियों के साथ लाइवलीहुड कालेज की सुविधाओं में विस्तार, गुणवत्ता में सुधार एवं प्लेसमेंट के प्रतिशत में बढ़ोतरी के लिए भी सार्थक चर्चा करने के साथ ही माइक्रो एटीएम की पंचायत स्तर पर व्यवस्था के निर्देश दिए। साथ ही वित्तीय प्राविधान एवं पैक्स को सीएससी के रूप में विकसित करने जैसे सुझावों पर भी चर्चा की।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button