Raipur Water Supply News: रायपुर में डेढ़ लाख आबादी को आज शाम नहीं मिलेगा पानी, लीकेज मरम्मत की वजह से बंद रहेगी जलापूर्ति"/>

Raipur Water Supply News: रायपुर में डेढ़ लाख आबादी को आज शाम नहीं मिलेगा पानी, लीकेज मरम्मत की वजह से बंद रहेगी जलापूर्ति

HIGHLIGHTS

  1. शहर के 14-15 वार्डों में नहीं मिलेगा एक समय का पानी
  2. नौ टंकियों से नहीं होगी पेयजल की आपूर्ति
  3. पानी टंकी में करवाई जा रही लीकेज मरम्मत

रायपुर। Raipur Water Supply News: आगामी गर्मी में लोगों को पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने नगर नगम ने प्रयास शुरू कर दिया है। इसके लिए मोवा सड्डू की ओर जाने वाली 700 एमएम व्यास की राइजिंग मेन तेलीबांधा चौक टनल क्रासिंग के अंदर लीकेज मरम्मत करवाई जा रही है। इस कारण नौ टंकियों से 17 जनवरी की शाम को पेयजल की सप्लाई नहीं हो पाएगी। मरम्मत कार्य में लगभग 12 घंटे का समय लगने की संभावना है।

बुधवार को शहर के 14-15 वार्डों की लगभग डेढ़ लाख आबादी को एक समय का पानी नहीं मिलेगा। इसमें अमलीडीह, अवंति विहार, मंडी, मोवा, सड्डू, दलदल सिवनी, कचना, आमासिवनी एवं जोरा क्षेत्र शामिल हैं। वहीं, दिनभर मरम्मत के बाद देर शाम टंकियों में पानी की सप्लाई वापस से शुरू कर दी जाएगी। इसके बाद 18 जनवरी की सुबह से ही लोगों को पहले की तरह दोनों टाइम पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। इसके अलावा शेष टंकियों से पेयजल की आपूर्ति में किसी भी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न नहीं होगी।

टनल के अंदर घुस कर मरम्मत

जल कार्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार यह कार्य थोड़ा जटिल है। क्योंकि पाइप लाइनें टनल के अंदर से होकर ले जाई गई हैं। इसकी वजह से लगभग 45 फीट तक अंदर घुसकर पाइपलाइन में वेल्डिंग की जाएगी।

जहां दिक्कत, वहां टैंकरों से सप्लाई

 

इसके अलावा जिन क्षेत्रों में पेयजल की समस्या देखने को मिलेगी, वहां टैंकरों से सप्लाई करने की व्यवस्था बनाई जा रही है।

 

जल कार्य विभाग के कार्यपालन अभियंता नरसिंग फरेंद्र ने कहा, मरम्मत के लिए ब्लाक लिया जा रहा है। संबंधित क्षेत्रों में आज शाम को सिर्फ एक टाइम पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पाएगी। जिन क्षेत्रों में समस्या होगी, वहां टैंकरों के माध्यम से पानी भेजा जाएगा। गुरुवार की सुबह से सभी क्षेत्रों में पूर्व की भांति पेयजल की सप्लाई होगी।

निगम के पास इतने टैंकर

– 35 हाइड्रोलिक टैंकर

– 18 स्टील टैंकर

– 2 पुराने स्टील टैंकर

– 2-2 टैंकर सभी जोनों में

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button