Air Fare Hike: हवाई यात्रियों को बढ़ते हवाई किराये से मिली राहत, इंडिगो एयरलाइंस ने लिया ये बड़ा फैसला"/>

Air Fare Hike: हवाई यात्रियों को बढ़ते हवाई किराये से मिली राहत, इंडिगो एयरलाइंस ने लिया ये बड़ा फैसला

HIGHLIGHTS

  1. बढ़ते हवाई किराये से हवाई यात्रियों को मिली राहत
  2. इंडिगो ने हवाई किराये से फ्यूल चार्ज खत्म करने का लिया फैसला
  3. अब हवाई यात्रियों को टिकट में नहीं दिखेगा फ्यूल चार्ज

रायपुर। Air Fare Hike: इंडिगो एयरलाइंस के हवाई यात्रियों को बढ़ते हवाई किराये से थोड़ी राहत मिल गई है। विमानन कंपनी ने हवाई किराये से फ्यूल चार्ज खत्म करने का फैसला किया है। मालूम हो कि एटीएफ (एविएशन टर्बाइन फ्यूल) की कीमतों में उछाल के बाद इंडिगो एयरलाइंस ने अक्टूबर 2023 से फ्यूल चार्ज वसूलने का फैसला किया था। अब इस फैसले को वापस ले लिया गया है।

ट्रैवल्स संचालकों के अनुसार रायपुर से दिल्ली की जो टिकट अभी 6,500 से 8,500 रुपये पड़ती थी, फ्यूल चार्ज खत्म होने से 6,100 से 8,100 रुपये हो सकती है। इसी तरह रायपुर से मुंबई का किराया 6,000 से 7,500 रुपये से घटकर 5,600 से 7,100 रुपये हो सकता है। इंडिगो एयरलाइंस ने अपनी घोषणा के बाद से ही हवाई किराये से फ्यूल चार्ज हटा दिया है। अब हवाई यात्रियों को टिकट में फ्यूल चार्ज नहीं दिखेगा। बताया जा रहा है कि इसका फायदा लंबी दूरी के यात्रियों को ज्यादा होगा।

दूरी के आधार पर वसूला जा रहा था शुल्क

इंडिगो एयरलाइंस द्वारा दूरी के आधार पर फ्यूल चार्ज वसूला जा रहा था। कम दूरी के लिए 300 रुपये से लिया जा रहा है। वहीं रायपुर से दिल्ली का फ्यूल चार्ज 400 रुपये वसूला जा रहा था। इसके साथ ही ज्यादा दूरी की यात्रा पर 1,000 रुपये तक फ्यूल चार्ज देना पड़ रहा था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button