रायपुर में घर लेने का सपना होगा पूरा, RDA ने गरीबों के लिए शुरू की नई हाउसिंग स्कीम, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई"/>

रायपुर में घर लेने का सपना होगा पूरा, RDA ने गरीबों के लिए शुरू की नई हाउसिंग स्कीम, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

रायपुर। RDA Hosing Scheme: आरडीए (Raipur Development Authority) की ओर से गरीब परिवारों के लिए सस्ती आवास योजना शुरू की गई है। इसके अंतर्गत 5.50 लाख रुपये में गरीबों को पक्का मकान दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस योजना के अंतर्गत 138 ईडब्ल्यूएस 2 बीएचके फ्लैट्स लाटरी के माध्यम से आवंटित किए जाएंगे। इन फ्लैट्स का कारपेट एरिया 322 वर्गफीट है और मूल्य 5.45 लाख रुपये है। मकानों के आवंटन के लिए 19 जनवरी की शाम को लाटरी निकाली जाएगी।

आरडीए के मुख्य कार्यपालन अधिकारी धर्मेश कुमार साहू ने बताया कि रायपुर विकास प्राधिकरण की विक्रय की जाने वाली सभी संपत्तियों के लिए कोई भी एजेंट, दलाल या ब्रोकर की नियुक्ति नहीं की गई है। संपत्तियों की जानकरी के लिए आरडीए कार्यालय की मार्केटिंग शाखा में संपर्क किया जा सकता है।

कौशल्या माता विहार में मिलेगा फ्लैट्स

फ्लैट्स कौशल्या माता विहार में स्थित है, जो धमतरी मुख्य मार्ग से सिर्फ 500 मीटर की दूरी पर है। यह लोगों के लिए सुविधाजनक है। रायपुर विकास प्राधिकरण लोगों को सुरक्षित और साफ-सुथरे आवास उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

पात्र लोगों को मिलेगा मकान

आरडीए के अनुसार यह आवास योजना केवल उन लोगों के लिए है, जिनकी पारिवारिक वार्षिक आय तीन लाख रुपये तक है। साथ ही परिवार के किसी भी सदस्य के नाम पर पक्का मकान न हो, परिवार रायपुर नगर निगम सीमा का निवासी हो। आवेदनकर्ता का स्वयं का निवास नहीं होने की दशा में निवास के संबंध में शपथ पत्र अथवा किरायेदारी अनुबंध प्रस्तुत करना होगा।

पंजीयन शुरू

इस योजना में भाग लेने के इच्छुक लोग 500 रुपये का भुगतान कर पंजीयन आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। वहीं 27 दिसंबर से आठ जनवरी तक पंजीकृत हो सकते हैं। पंजीयन राशि 20 हजार रुपये है, जो बैंकर्स चेक/डीडी के माध्यम से मुख्य कार्यपालन अधिकरी रायपुर विकास प्राधिकरण के पक्ष में देय होगा। पंजीयन आवेदन एवं राशि 10 जनवरी तक मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पास जमा की जा सकती है।

आवेदन पत्र के साथ ये दस्तावेज जरूरी

आरक्षित वर्ग से आवेदन करने पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, परिवार का आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र तहसील कार्यालय से जारी या शपथ पत्र आवेदन के साथ संलग्न करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button