CG Coronavirus: फिर जानलेवा हुआ कोरोना, छत्‍तीसगढ़ में इस सीजन में पहली मौत, दुर्ग के 81 वर्षीय बुजुर्ग ने तोड़ा दम"/>

CG Coronavirus: फिर जानलेवा हुआ कोरोना, छत्‍तीसगढ़ में इस सीजन में पहली मौत, दुर्ग के 81 वर्षीय बुजुर्ग ने तोड़ा दम

HIGHLIGHTS

  1. दुर्ग जिले में मिले कोरोना के छह नए संक्रमित मरीज

रायपुर। CG Coronavirus: छत्‍तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। इसी बीच छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग जिले से बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक कोरोना के 81 वर्षीय मरीज की मौत हो गई है। वह कैंप भिलाई का रहने वाला थाl किडनी सहित अन्य बीमारियों से पीड़ित थाl उसे उपचार के लिए सेक्टर-9 अस्पताल भिलाई में भर्ती कराया थाl जहां गुरुवार रात करीब 9.30 बजे उसकी मौत हो गईl

छत्‍तीसगढ़ में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 12 नए मरीजों की पहचान हुई है। कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। प्रदेश में गुरूवार को सबसे ज्यादा मरीज दुर्ग जिले से छह मिले हैं।
 

दुर्ग जिले में सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज

राजनांदगांव से एक, रायपुर से एक, रायगढ़ से दो, जांजगीर-चांपा से एक और बस्तर से एक मरीज की पहचान हुई है। दुर्ग जिले में सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज 11 तथा रायपुर में सात हैं। प्रदेश में 4255 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 12 मरीजों की पहचान हुई। प्रदेश की कोरोना पाजिटिव दर 0.28 प्रतिशत पहुंच गया है, जो बुधवार को 0.15 था।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए अस्पतालों को दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। स्वास्थ्य संस्थान संचालकों को सर्दी-खांसी और बुखार से पीड़त मरीजों की कोरोना जांच के निर्देश दिए गए हैं। लोगों को भी सावधानी बरतने की जरूरत है। घर से मास्क पहनकर ही बाहर निकले। सर्दी-खांसी और बुखार के लक्षण है तो कोरोना की जांच अवश्य कराएं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button