NZ Vs BAN 3rd ODI Highlights: बांग्लादेशी गेंदबाजों ने बरपाया कहर, न्यूजीलैंड ने 98 रन पर ऑलआउट, 9 विकेट से जीता मैच"/>

NZ Vs BAN 3rd ODI Highlights: बांग्लादेशी गेंदबाजों ने बरपाया कहर, न्यूजीलैंड ने 98 रन पर ऑलआउट, 9 विकेट से जीता मैच

HIGHLIGHTS

  1. बांग्लादेश टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में रचा इतिहास।
  2. बांग्लादेश ने तीसरे वनडे मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज की।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। NZ vs BAN 3rd ODI Highlights: बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तंजिम हसन शाकिब और शोरफुल इस्लाम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में रिकॉर्ड बना दिया। पहली बार बांग्लादेश ने कीवी को उनकी धरती पर एकदिवसीय मैच में हराया। मैकलीन पार्क, नेपियर में खेले गए मैच में तंजिम और शोरफुल ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को मैदान में टिकने नहीं दिया और 9 विकेट से जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 98 पर समेट दिया। फिर 15.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

बांग्लादेश ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो का ये फैसला सही साबित हुआ। 16 रन पर रचिन रवींद्र का पहला विकेट गिरा। इसके बाद तंजिम ने हेनरी निकोल्स को 1 रन पर आउट किया। 21 रन पर कप्तान टॉम लैथम हसन शाकिब का शिकार बने। विल यंग सेट नजर आ रहे थे, लेकिन शोरफुल ने उन्हें मेहदी हसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। 63 के स्कोर पर कीवी के 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। जोश क्लार्कसन (16) और अदित्य अशोक ने 10 रन बनाए। इसके अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। पूरी टीम 98 रन पर ऑलआउट हो गई।

कप्तान नजमुल ने जड़ा अर्धशतक

बांग्लादेश की तरफ से शोरफुल इस्लाम ने 7 ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट झटके। तंजिम हसन शाकिब ने 7 ओवरों में 14 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके अलावा सौम्य सरकार ने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट चटकाए। एक सफलता मुस्तफिजूर रहमान को मिली। बांग्लादेश टीम का पहला विकेट 84 रन पर गिरा। अनामुल हक 37 रन पर आउट हुए। इससे पहले सौम्य सरकार 4 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। कप्तान नजमुल हुसैन 51* रन बनाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button