CG Corona Virus News: छत्‍तीसगढ़ में कोरोना ने दी दस्‍तक, CM साय ने संक्रमण से बचाव से जुड़ी तैयारियों को लेकर बुलाई बड़ी बैठक"/>

CG Corona Virus News: छत्‍तीसगढ़ में कोरोना ने दी दस्‍तक, CM साय ने संक्रमण से बचाव से जुड़ी तैयारियों को लेकर बुलाई बड़ी बैठक

Chhattisgarh Coronavirus News: रायपुर। कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर फैलता नजर आ रहा है। छत्‍तीसगढ़ में भी डेढ़ माह से अधिक समय के बाद कोरोना की एंट्री हुई है। प्रदेश भर में 24 घंटे में 1006 सैंपल की जांच गई, जिसमें तीन मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रायपुर, बिलासपुर और कांकेर से संक्रमित मरीज मिले हैं।

इधर, छत्‍तीसगढ़ में कोरोना के केस मिलने के बाद छत्‍तीसगढ़ सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कोरोना वायरस से बचाव से जुड़ी तैयारियों के संबंध में आज 4 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के कलेक्टर, नगरीय निकाय अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेंगे। बैठक में मुख्यमंत्री प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव, आवश्यक सावधानियों और आगामी कार्ययोजना की समीक्षा करेंगे।

कोरोना वायरस से बचाव से जुड़ी तैयारियों के संबंध में मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय आज 4 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के कलेक्टर, नगरीय निकाय अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेंगे।

– बैठक में मुख्यमंत्री जी प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव,…

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सभी जिलों के कलेक्टरों को पत्र जारी कर जांच बढ़ाने तथा नववर्ष और त्योहार को देखते हुए कोविड संक्रमण को रोकने के लिए जिला अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में दवाओं की उपलब्धता की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्येक जिले में कम से कम 100 सैंपल आरटीपीसीआर से कराने के भी निर्देश दिए गए है। कोविड पाजिटिव पाए जाने पर नए वैरिएंट की पहचान के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग जांच एम्स में किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button