CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट, 25 दिसंबर से और बढ़ेगी ठंड, जनवरी से शीतलहर"/>

CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट, 25 दिसंबर से और बढ़ेगी ठंड, जनवरी से शीतलहर

HIGHLIGHTS

  1. अभी दो दिन न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी से कम होगी ठंड
  2. 25 दिंसंबर से और बढ़ेगी ठंड, जनवरी से शीतलहर के आसार
  3. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अब नमी में होगी बढ़ोतरी

रायपुर। Cold and Winter Update: छत्‍तीसगढ़ में 25 दिसंबर से ठिठुरन थोड़ी और बढ़ने वाली है तथा जनवरी पहले सप्ताह में शीतलहर चलने के आसार है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अब नमी में बढ़ोतरी होगी। इसके चलते आने वाले दो दिनों तक न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। इससे ठंड थोड़ी कमतर रहेगी। हालांकि 19 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष अच्छी ठंड पड़ने की उम्मीद है।

शुक्रवार को रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा। आउटर व ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही अब शहर में भी ठंड बढ़ने लगी है। अंबिकापुर सहित कई क्षेत्रों में तो न्यूनतम तापमान और गिरने के कारण अभी से शीतलहर के हालात बन रहे है। ठंड बढ़ने से गर्म कपड़ों के स्टालों में ग्राहकों की भीड़ बढ़ने लगी है,साथ ही कपड़े संस्थानों में भी गर्म कपड़ों की खरीदारी बढ़ गई है।

कारोबारियों का कहना है कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष ज्यादा कारोबार की उम्मीद है। अब मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अब नमी की मात्रा बढ़ने वाली है, इसके कारण ही न्यूनतम तापमान मे बढ़ोतरी होगी। इसके बाद 19 दिसंबर के न्यूनतम तापमान में फिर से गिरावट शुरू होगी और ठंड बढ़ेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button