CG News : छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 से, रामविचार नेताम बनाए गए प्रोटेम स्पीकर"/>

CG News : छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 से, रामविचार नेताम बनाए गए प्रोटेम स्पीकर

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। छत्तीसगढ़ में नवगठित विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 से 21 दिसंबर तक आयोजित होगा। तीन दिवसीय सत्र में विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। नेताम नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा में शपथ दिलाएंगे। विधानसभा में भाजपा-कांग्रेस के 90 विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी।

इधर, छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार विधानसभा शीतकालीन सत्र से पहले हो सकता है। 17 दिसंबर को सीएम साय दिल्ली में हाईकमान से मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा कर सकते हैं। प्रदेश में मुख्यमंत्री समेत 13 मंत्री ही हो सकते हैं। अब तक मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्री नियुक्त हो चुके हैं। बाकी 10 को मंत्री बनाना है मगर दावेदारों की संख्या 15 से अधिक है।
 
मीडिया से चर्चा में उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है, उनका अपना निर्णय है और मैं सोचता हूं कि जल्द ही वो मंत्रिमंडल का ऐलान करने वाले हैं। उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि बहुत जल्द ही हम विधानसभा का सत्र बुलाने वाले हैं। इसकी प्रक्रिया चल रही है। मंत्रिमंडल के विस्तार की समय आने पर सूचना दी जाएगी।

मंत्रिमंडल के लिए ये हैं दावेदार

विष्णुदेव साय सरकार में मंत्री पद के लिए कई दावेदार हैं। इनमें रामविचार नेताम, रेणुका सिंह, गोमती साय, अमर अग्रवाल, धरमजीत सिंह, धरमलाल कौशिक, ओपी चौधरी, पुन्नूलाल मोहले, डोमनलाल कोर्सेवाड़ा, दयालदास बघेल, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत, गुरु खुशवंत साहेब, केदार कश्यप, लता उसेंडी और विक्रम उसेंडी प्रमुख हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button