छत्तीसगढ़ से 20 हजार से ज्यादा लोग नव वर्ष की छुट्टियां मनाने जाएंगे यूरोप, सिंगापुर व दुबई, इतने का है पैकेज"/> छत्तीसगढ़ से 20 हजार से ज्यादा लोग नव वर्ष की छुट्टियां मनाने जाएंगे यूरोप, सिंगापुर व दुबई, इतने का है पैकेज"/>

छत्तीसगढ़ से 20 हजार से ज्यादा लोग नव वर्ष की छुट्टियां मनाने जाएंगे यूरोप, सिंगापुर व दुबई, इतने का है पैकेज

HIGHLIGHTS

  1. पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बाहर जाने वाले लगभग 20 फीसद ज्यादा यात्री
  2. दो से 2.50 लाख रुपये में 10 दिनों का यूरोप टूर
  3. सवा लाख में सैर करें दुबई और सिंगापुर
new Year destination visit: रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पिछले वर्षों में कोरोना काल के चलते नववर्ष में बाहर छुट्टियां मनाने जाने वालों की संख्या में कमी आ गई थी। बाहर जाने वाले यात्रियों में अब लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस बार प्रदेशभर से नव वर्ष पर लगभग 20 हजार से ज्यादा लोग बाहर छुट्टियां मनाने जाएंगे।
 
पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बाहर जाने वाले लगभग 20 फीसद ज्यादा यात्री हैं। ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया (टाई मप्र-छग) के पूर्व अध्यक्ष कीर्ति व्यास ने बताया कि अब ट्रैवल्स कारोबार पटरी पर लौट आया है। पिछले वर्ष की तुलना में कारोबार में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है।

दो से 2.50 लाख रुपये में 10 दिनों का यूरोप टूर

नववर्ष की छुट्टियां मनाने बाहर जाने वालों की पहली पसंद यूरोप के पर्यटन स्थल बने हुए हैं। यूरोप में मदीरा द्वीप समूह, मार्बेला, लिस्बन आदि क्षेत्रों में लोग जा रहे हैं। मदीरा द्वीप समूह यूरोप के प्रमुख पर्यटन क्षेत्रों में से एक है। यहां के आउटडोर खेल, बर्ड व्यू, नववर्ष की पूर्व संध्या पर आकर्षक लाइटिंग देखते ही बनती है। बताया जा रहा है कि यहां का पैकेज दो से 2.5 लाख रुपये का है।

सवा लाख में सैर करें दुबई और सिंगापुर

यूरोप के बाद यात्रियों की पसंद दुबई व सिंगापुर है। यहां की यात्रा पैकेज एक लाख से 1.25 लाख रुपये प्रति व्यक्ति है। इसमें आपका रहना, खाना, ठहरना आदि शामिल है।

गोवा की भी तैयारी

विदेशों में भ्रमण के साथ ही देश में नववर्ष की खुशियां मनाने गोवा जाने वालों की संख्या भी कमतर नहीं है। बताया जा रहा है कि 20 हजार लोगों में से 30 फीसद लोग गोवा, राजस्थान आदि क्षेत्रों में जा रहे हैं।

दिल्ली, मुंबई के हवाई फेयर भी हुए महंगे

24 से 31 दिसंबर तक दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू आदि क्षेत्रों के हवाई फेयर भी काफी महंगे हो गए हैं। ट्रैवल्स कारोबारियों से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर से दिल्ली का हवाई किराया तो अभी से 8,000 से 9,000 रुपये तक पहुंच गया है। वहीं मुंबई का हवाई किराया भी 7,000 रुपये से ज्यादा हो गया है। 24 से 31 दिसंबर के बीच की सारी उड़ानें हाउसफुल हो गई हैं।

11 महीनों में 22 लाख से ज्यादा हवाई यात्री उड़े

इस वर्ष जनवरी से लेकर नवंबर तक 11 महीनों में ही रायपुर विमानतल से लगभग 22 लाख से ज्यादा हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई है। इन दिनों हवाई यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी के चलते उड़ानों में भी बढ़ोतरी हो रही है। आने वाले दिनों में कुछ नए शहरों के लिए भी रायपुर से उड़ानें शुरू करने की तैयारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button