Raipur News: अरब से रायपुर में हो रही सोने की तस्करी, महीने भर में ही एयरपोर्ट से डेढ़ करोड़ का गोल्ड जब्त"/>

Raipur News: अरब से रायपुर में हो रही सोने की तस्करी, महीने भर में ही एयरपोर्ट से डेढ़ करोड़ का गोल्ड जब्त

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी में इन दिनों फ्लाइट के जरिए पहुंच रहे सोना की तस्करी सऊदी अरब के शारजाह से हो रही है। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरओ) रायपुर के अधिकारियों ने बताया कि आरोपितों ने पूछताछ में पेस्ट के रूप में सोना लाने की बात स्वीकार की है। आरोपितों ने बताया कि शारजाह से लखनऊ की अंतरराष्ट्रीय उड़ान में फिर उसी उड़ान के घरेलू चरण में लखनऊ से रायपुर लाया गया था। डीआरआइ और आइटी की टीम आरोपितों से पूछताछ कर रही है। मंगलवार को वे इस मामले में बड़ा खुलासा कर सकते हैं।

बता दें कि महीने भर में ही रायपुर विमानतल से 1.50 करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना जब्त किया गया है। रविवार को ही इंडिगो की उड़ान से लखनऊ से रायपुर विमानतल पर आए तीन यात्रियों से 1894.22 ग्राम सोना जब्त किया गया है। तीन आरोपितों ने यह कपड़ों में छुपाकर लाया था। यह सोने के पेस्ट से 99.99 प्रतिशत शुद्धता वाला 1725.52 ग्राम सोना निकला, जिसकी कीमत एक करोड़ छह लाख 58 हजार 537 रुपये है।

 

सीट के नीचे छिपाकर पहुंचे थे रायपुर

बता दें कि बीते 10 नवंबर को भी लखनऊ फ्लाइट से आए दो युवकों के कब्जे से लिक्विड के रूप में 965 ग्राम सोना जब्त किया गया था। उसकी कीमत 48 लाख रुपये आंकी गई थी। युवकों ने पूछताछ में बताया था कि सोना शारजाह से तस्करी कर लखनऊ लाए थे। वहां से उसे सीट के नीचे छिपाकर रायपुर पहुंचे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button