मायावती ने अमरोहा सांसद दानिश अली को BSP से निकाला, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप"/>

मायावती ने अमरोहा सांसद दानिश अली को BSP से निकाला, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

एएनआई, नई दिल्ली। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अमरोहा से सांसद दानिश अली पर कड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से निलंबित कर दिया है।

दानिश अली का कांग्रेस के प्रति झुकाव उनके खिलाफ हुई कार्रवाई की बड़ी वजह बना है। बसपा ने दानिश अली को कई बार हिदायत दी, लेकिन वह कई मौकों पर कांग्रेस के साथ खड़े नजर आए। बसपा ने रमेश बधूड़ी वाले मामले पर कहा भी था कि पार्टी उनके साथ खड़ी हुई है, लेकिन कांग्रेस के साथ उनकी बढ़ती नजदीकियां कार्रवाई की वजह से बताई जा रही है।

देवगौड़ा के आश्वासन के बाद मिला था टिकट

सतीश चंद्र मिश्रा ने लिखा है कि कर्नाटक चुनाव के नतीजों के बाद देवगौड़ा के अनुरोध पर आपको अमरोहा से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में उतारा गया था। बसपा की तरफ से टिकट दिए जाने से पहले देवगौड़ा ने यह आश्वासन दिया था कि आप बहुजन समाज पार्टी का टिकट मिलने के बाद बहुजन समाज पार्टी की सभी नीतियों व निर्देशों का सदैव पालन करेंगे और पार्टी के हित में ही कार्य करेंगे। इस आश्वासन को आपने भी उनके सामने दोहराया था। इसी आश्वासन के बाद ही आपको बीएसपी की सदस्यता ग्रहण कराई गई थी। आपको अमरोहा से चुनाव लड़ा कर और जीताकर लोकसभा भेजा गया था। अब आप अपने दिए गये आश्वासनों को भूल कर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं। अब पार्टी के हित में आपको बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button