IND Vs AUS 5th T20I: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का आखिरी टी20 मैच कल, बारिश बन सकती है विलेन, देखें पिच रिपोर्ट व ड्रीम 11"/>

IND Vs AUS 5th T20I: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का आखिरी टी20 मैच कल, बारिश बन सकती है विलेन, देखें पिच रिपोर्ट व ड्रीम 11

खेल डेस्क, नई दिल्ली। IND vs AUS 5th T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5वां और आखिरी टी20 मैच 3 दिसंबर (रविवार) को खेला जाएगा। यह मैच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में भारतीय समयानुसर शाम 7 बजे से खेला जाएगा। टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 की बढ़त बना ली है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में पहला और दूसरा टी20 मुकाबला जीता था। तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हरा दिया था। रायपुर में खेले गए चौथे टी20 में भारत ने कंगारू को 20 रनों से हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया।

यह मैन इन ब्लू की टी20 फॉर्मेंट में 136वीं जीत रही। अब सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाली टीम बन गई है। उसने पाकिस्तान के 135 जीत को पीछे छोड़ दिया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरी घरेलू टी20 सीरीज जीती है। भारतीय टीम 2019 से घरेलू मैदान में कोई भी टी20 सीरीज नहीं हारी है।
 

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु पिच रिपोर्ट (IND Vs AUS 5th T20I Pitch Report)

इस मैदान में अब तक 7 टी20 मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से 5 मुकाबले टीम इंडिया ने खेले हैं। भारत का यहां आंकड़ा अच्छा नहीं है। 5 में से 3 बार उसे हार का सामना करना पड़ा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां आखिरी मुकाबला 2019 में खेला गया था। जिसमें कंगारू ने 7 विकेट से मैन इन ब्लू को हराया था।

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में गेंदबाजों को मदद मिलती है। मैच कम स्कोर वाला रहेगा। यहां स्पिन गेंदबाजों की फिरकी देखने को मिलेगी। अगर बारिश हुई तो आउटफील्ड धीमा हो सकता है। टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला सही होगा। मैदान पर घास है। यदि बारिश नहीं हुई तो आउटफील्ड तेज रहेगा।

रविवार को कैसा रहेगा बेंगलुरू का मौसम? ( (IND Vs AUS 5th T20I Weather Report)

बेंगलुरु में रविवार (3 दिसंबर) को बारिश की संभावना है। सुबह बरसात की संभावना 15% और शाम को 11% है। हालांकि वर्षा से मैच रद्द होने का खतरा नहीं है। अगर मैच के दौरान बारिश हुई तो कुछ ओवरों में कटौती हो सकती है। बेंगलुरु में शाम के समय ह्यूमिडिटी 64% और 21 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 5वां टी20 ड्रीम 11 (IND Vs AUS 5th T20I Dream11)

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह (कप्तान), अक्षर पटेल, ट्रैविस हेड, आरोन हार्डी, तनवीर सांघा, बेन मैकडरमोट, दीपक चाहर, जेसन बेहरेनडोर्फ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button