India Tour Of South Africa: दक्षिण अफ्रीका में टी-20 टीम की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा को मना रहा BCCI"/>

India Tour Of South Africa: दक्षिण अफ्रीका में टी-20 टीम की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा को मना रहा BCCI

HIGHLIGHTS

  1. 10 दिसंबर से शुरू होगा दक्षिण अफ्रीका दौरा
  2. शुरुआत होगी टी-20 सीरीज से
  3. सवाल यही कि कौन करेगा कप्तानी

एजेंसी, मुंबई। टीम इंडिया को जल्दी ही दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होना है। इस दौरे की शुरुआत 10 दिसंबर से होगी, जहां टीम इंडिया को 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलना है।

शुरुआत टी-20 से होगी और हार्दिक पांड्या टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि टी-20 में टीम की कप्तानी कौन करेगा। खबर यह है कि इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मना रहा है।

2022 टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद रोहित शर्मा ने कोई टी-20 मुकाबला नहीं खेला है। बीसीसीआई को उम्मीद है कि वे रोहित को कप्तानी करने के लिए मना लेंगे।

कौन करेगा कप्तानी, रोहित शर्मा या सूर्यकुमार यादव

टी-20 में टीम के कप्तानी को लेकर सूर्यकुमार यादव का भी दावा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में सूर्यकुमार यादव का निजी प्रदर्शन और कप्तानी, दोनों सराहनीय रहे हैं।

बता दें कि रोहित ने पहले कहा था कि वह टी20 फॉर्मेट में नहीं खेलना चाहते हैं, लेकिन जिस तरह से उन्होंने वनडे विश्व कप में टीम का नेतृत्व किया, उससे बीसीसीआई को यकीन हो गया है कि उन्हें अगले टी20 वर्ल्ड तक सफेद गेंद से खेलना जारी रखना चाहिए।

विराट कोहली चाहते हैं ब्रेक

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में टी-20 और वनडे मैचों से ब्रेक मांगा है। कोहली के भविष्य इस बात पर निर्भर करेगा कि वह आईपीएल में कैसा खेलते हैं। केएल राहुल के लिए भी यही बात लागू होगी। केएल भी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर केवल टी-20 सीरीज ही खेलेंगे, यदि वह आने वाले सीजन में लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए कीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभाते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button