Amitabh Bachchan: अपनी जायदाद का बंटवारा कर रहे अमिताभ बच्चन, जानिए किसके नाम किया जुहू वाला बंगला"/>

Amitabh Bachchan: अपनी जायदाद का बंटवारा कर रहे अमिताभ बच्चन, जानिए किसके नाम किया जुहू वाला बंगला

HIGHLIGHTS

  1. दिवाली के पहले ही अमिताभ और जया ने अपना घर श्वेता को गिफ्ट कर दिया था।
  2. बॉलीवुड के सबसे अमीर सितारों में से एक अमिताभ बच्चन भी हैं।
  3. जुहू में उनका सबसे पुराना बंगला ‘प्रतीक्षा’ है।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Amitabh Bachchan Bungalow Gifts to Shweta Bachchan: बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपनी बेटी श्वेता बच्चन को अपना बंगला ‘प्रतीक्षा’ गिफ्ट किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिवाली के पहले ही अमिताभ और जया ने अपना घर श्वेता को गिफ्ट कर दिया था। बता दें कि बॉलीवुड के सबसे अमीर सितारों में से एक अमिताभ बच्चन भी हैं। बिग बी की मुंबई में करोड़ों की संपत्ति है। जुहू में उनका सबसे पुराना बंगला ‘प्रतीक्षा’, जो उनके लिए काफी खास है। इसी बंगले में, अमिताभ ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन और मां तेजी बच्चन के साथ काफी समय बिताया था।

अमिताभ-जया ने दिया श्वेता को गिफ्ट

मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक, अब ये बंगला श्वेता बच्चन का हो गया है। जैपकी द्वारा प्राप्त प्रॉपर्टी डाॅक्यूमेंट्स से पता चला है कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने अपनी बेटी श्वेता को अपना प्रतीक्षा बंगला तोहफे में दे दिया है। संपत्ति के लिए एक उपहार विलेश 8 नवंबर को निष्पादित किया गया था। लेनदेन के लिए 50.65 लाख रुपये का स्टांप शुल्क भुगतान किया गया था। दस्तावेज में दिखाया गया है कि दोनों प्लॉट विट्ठल नगर कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी लिमिटेड का हिस्सा हैं। अमिताभ बच्चन का बंगला प्रतीक्षा 890.47 वर्ग मीटर और 674 वर्ग मीटर आकार के दो प्लाट्स में फैला हुआ है।

ऐसे रखा अपने बंगले का नाम प्रतीक्षा

रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि इस बंगले की कीमत 50.63 करोड़ रुपये है। अमिताभ ने अपने बंगले के नाम को लेकर कौन बनेगा करोड़पति में एक स्टोरी भी सुनाई थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि बिग बी के पिता हरिवंश राय बच्चन ने रखा है, जो उनकी एक कविता स्वागत सबके लिए यहां पर, नहीं किसी के लिए प्रतीक्षा से लिया गया है। इस बंगले में अमिताभ और जया के साथ-साथ श्वेता और अभिषेक बच्चन की भी काफी यादें जुड़ी हैं। दोनों इसी घर में पढ़े-लिखे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button