Raipur News : अपराध रोकने राजधानी में चलेगा अभियान, एसएसपी ने ली थाना प्रभारियों की बैठक, गश्त बढ़ाने के दिए निर्देश"/>

Raipur News : अपराध रोकने राजधानी में चलेगा अभियान, एसएसपी ने ली थाना प्रभारियों की बैठक, गश्त बढ़ाने के दिए निर्देश

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ठंड के आते ही चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। चोरी व लूट की घटनाओं की आशंका को देखते सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में रात्रि गश्त बढ़ाएं। साथ ही लंबित जांच और विवेचनाओं को गुणवत्ता के साथ जल्द से जल्द पूरा करें। ये बातें एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने मंगलवार को सी-4 बिल्डिंग में आयोजित अपराध समीक्षा में अधीनस्थों से कही। वहीं शादी के सीजन में पुलिस को अलर्ट रहने को कहा गया। साथ ही तीन दिसंबर को मतगणना पर क्षेत्र में अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

एसएसपी ने सभी एएसपी, सीएसपी और थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर अपराध समीक्षा की। बैठक में एसएसपी ने लंबित विवेचनाओं एवं शिकायतों को त्वरित निस्तारित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा गुमशुदा व्यक्ति, बालक, बालिका की तलाश व बरामदगी करने एवं प्राप्त साक्ष्य के अनुसार कार्रवाई कराने को कहा। एसएसपी ने कहा कि महिला संबंधी अपराधों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो। ऐसे मामलों में तत्काल कार्रवाई की जाए। गुंडा बदमाश, जुआ, शराब, नशे के सामान की तस्करी, आर्म्स एक्ट जैसे मामलों में अभियान चलाकर कार्रवाई का निर्देश थाना प्रभारियों को दिया गया।

एक सप्ताह के भीतर छह हत्या

राजधानी रायपुर में एक सप्ताह के भीतर यह छह हत्या की वारदात हुई है। मंगलवार को टिकरापारा थाना क्षेत्र में युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इससे पहले सिविल लाइन थाना क्षेत्र में पुराने गाली-गलौज चलते तीन नाबालिगों ने युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। दूसरा मामला राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का है जहां जुआ खेलने के दौरान वहां पहुंचे युवक की राड, डंडे और पत्थर से पटकर हत्या कर दी गई। इसी तरह कबीर नगर थाना क्षेत्र में दीवाली त्योहार के दिन दीपक जलाने के दौरान पड़ोसी द्वारा गाली-गलौज करने के विवाद पर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के कुशालपुर इलाके में बदमाशों ने पुराने विवाद पर युवक हत्या की गई। वहीं धरसींवा में छह युवकों ने एक वर्ष पुराने विवाद पर युवक की हत्या कर दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button